नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जीवा के छात्रों ने दिया सडक़ सुरक्षा का संदेश

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जीवा के छात्रों ने दिया सडक़ सुरक्षा...
jiva public school
रोटरी क्लब के सदस्यों के साथ विद्यालय की अध्यापिकाएँ एवं छात्र प्रसन्न मुद्रा में

todaybhaskar.com
faridabad। ‘डिस्ट्रीक्ट लीगल सर्विस अथोरिटी’ (जि़ला सेवा विधिक प्राधिकरण) की ओर से फरीदाबाद में एक सप्ताह के लिए सडक़ सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहर के विभिन्न विद्यालयों को इस कार्यक्रम में शामिल किया गया।  21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में इस सामाजिक कार्य में सबसे आगे रहा। इस श्रृंखला में जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मथुरा रोड स्थित क्राऊन प्लाज़ा में ‘सडक़ सुरक्षा’ के अंर्तगत ‘वन लाईफ’ से संबंधित एक नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया तथा वहाँ उपस्थित सभी दर्शकों को सडक़ सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्रों के साथ-साथ विद्यालय की अध्यापिकाओं एवं रोटरी क्लब के सदस्यों ने भी भाग लिया एवं कार्यक्रम को सफल बनाया।
इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब के प्रेसीडेंट प्रतीक गुप्ता, सेक्रेटरी सुशांत गुप्ता एवं अन्य सदस्य नीरज भुटानी, राज भाटिया, दीपक प्रसाद आदि ने भाग लिया । उपस्थित दर्शकों एवं अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने जीवा स्कूल के छात्रों को सफल प्रयास की बहुत प्रशंसा की।
नाटिका का मंचन करते हुए छात्रों ने सडक़ सुरक्षा नियमों से तो अवगत कराया ही और साथ ही साथ दुर्धटनाओं से होने वाली क्षति के बारे में बताया। जीवा स्कूल में छात्रों को सदैव पाठ्यक्रम के साथ-साथ सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित किया जाता है, यहीं कारण है कि एक सप्ताह से चल रहे इस अभियान में विद्यालय के लगभग सभी छात्रों एवं अभिभावकों ने भी समान रूप से भाग लिया। दिनांक 23 जुलाई से 29 जुलाई तक चल रहे रोड सेफ्टी अभियान में जीवा पब्लिक स्कूल के छात्र सबसे अधिक सक्रिय रहे। विद्यालय के छात्रों एवं अध्यापिकाओं ने जि़ले के लगभग सभी क्षेत्रों में इस संदेश को पहुँचाया। इस अभियान में अनेक अभिभावकों ने भी अपना सहयोग दिया।
विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान तथा उपाध्यक्ष श्रीमती चन्द्रलता चौहान ने सभी छात्रों एवं अध्यापिकाओं की प्रशंसा की। श्री चौहान ने कहा कि हम सभी नागरिकों को समाज के प्रति अपने कत्र्तव्यों के प्रति सजग रहना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY