सुनपेड़ काण्ड: मामले की करायेगें सीबीआई जांच- मुख्यमंत्री

सुनपेड़ काण्ड: मामले की करायेगें सीबीआई जांच- मुख्यमंत्री
sunped kand,
पीडि़त व्यक्ति से बात करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर।

-मुख्यमंत्री खट्टर ने की पीडि़त परिवार से मुलाकात
todaybhaskar.com
faridabad। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सुनपेड़ गांव पहुंच कर अग्निकांड के पीडि़त परिवार को सांत्वना दी और इस हादसे की निंदा की। उन्होंने पीडि़त परिवार के घायल मुखिया जितेन्द्र का हालचाल पूछा और घटनाक्रम की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जितेन्द्र व उसके परिवार के लोगों को भरोसा दिलाया की आवश्यक जांच के फलस्वरूप इस मामले के दोषी लोगों पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाने में किसी तरह की कसर बाकी नही रहने दी जाएगी। मनोहर लाल ने कहा कि सरकार इस मामले की सीबीआई से जांच कराएगी। घायल रेखा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है जिसके इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से घोषित 10 लाख रूपए की सहायता राशि का चैक भी आज पीडि़त परिवार को सौंप दिया गया है। घटना में संलिप्त और पीडि़त परिवार द्वारा शिकायत में बताए गए आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और शेष अरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस परिवार की सुरक्षा के लिए लगाए गए सात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने की वजह से निलंबित कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना दो परिवारों के बीच गत वर्ष उत्पन्न हुई रंजिश का दुष्परिणाम है और इस मामले को विरोधी पक्ष के नेताओं द्वारा जातीय व राजनीतिक रंग नही दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक शान्तिप्रिय प्रदेश है और हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि माहौल को पूरी तरह सदभावपूर्ण बनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंसान की जान अनमोल होती है लेकिन पीडि़त परिवार की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए और नन्हे व मासूम दो बच्चों के अचानक हमारे बीच से चले जाने पर फौरी आर्थिक मदद के रूप में यह दस लाख रूपए की मदद दी गई है। एक पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार के हादसों की पुनरावृति भविष्य में न हो इसके लिए प्रशासन विशेष प्रबन्धों के तहत ठोस कदम उठाएगा।
पृथला के विधायक टेकचन्द शर्मा ने पीडि़त परिवार को भरोसा दिलाया कि सरकार की ओर से हर सम्भव मदद दी जाएगी तथा दोषियों को किसी भी कीमत पर नही बख्शा जाएगा। उन्होंने क्षेत्रवासियों से शांति व भाईचारा बनाए रखने की अपील की। मुख्यमंत्री के साथ आए केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर,मुख्य संसदीय सचिव विधायक सीमा त्रिखा,बल्लभगढ़ के विधायक मूलचन्द शर्मा, उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल, पुलिस आयुक्त सुभाष यादव,बल्लभगढ़ की एसडीएम डॉ. प्रियंका सोनी तथा फरीदाबाद के एसडीएम महाबीर प्रसाद सहित कई अन्य अधिकारियों व गणमान्य लोगों ने भी पीडि़त परिवार का ढांढस बंधाया।
मुख्यमंत्री ने आरोपी पक्ष से भी की मुलाकात
मुख्यमंत्री ने लगभग सभी को चौकाते हुए सुनपेड गांव में पीडि़त से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने आरोपियों से मुलाक़ात की और बाद में मिडिया से बात कर मुख्यमंत्री बोले किसी भी प्रदेश में इस तरह राजनीति करना अति निंदनीय है। राजनीति कर मामले को जातीय रंग दिया गया ऐसे मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए मामले में सीबीआई जांच हो रही है जब तक कुछ कहना उचित नहीं है। जांच में सब साफ़ हो जाएगा। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद आरोपी पक्ष की राजबाला ने कहा कि हमें कानून और मुख्यमंत्री पर विश्वाश है की हमें न्याय मिलेगा ।

फोटो पीडि़त व्यक्ति से बात करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर।

LEAVE A REPLY