होली पर चढ़ा जीएसटी का रंग 

होली पर चढ़ा जीएसटी का रंग 
holi news

– जीएसटी कर लगने से 30 प्रतिशत महंगा हुआ गुलाल, होली के रंग, पिचकारी 
Yashvi Goyal
Faridabad। होली के रंगों पर महंगाई की मार के साथ जीएसटी कर का रंग चढऩे से इनके दाम में 30 प्रतिशत तक बढ़ गया है। गुलाल, पिचकारी से लेकर पानी वाले रंगों पर भी जीएसटी कर ने इनके दाम में तेजी लाई है। इस साल होली पर जीएसटी महंगा पड़ता दिखाई दे रहा है। जिससे लोग कम ही रंग खरीद रहे हैं।
होली का त्यौहार हुड़़दंग और खुशियों का त्योहार माना जाता है। इस त्योहार को लोग हर्षोल्लास और धूम-धाम के साथ मनाते हैं। जिसको लेकर बाजारों में रंगों की दुकान सजने लगी है। एनआईटी एक स्थित बाजार में रंगों की दुकान सज गई है लेकिन होली के दो दिन पहले भी दुकनदार होली को फीका बता रहे हैं। दुकानदार जेशबाल का कहना है कि वह 15 साल से एक नंबर बाजार में रंग-गुलाल की दुकान लगा रहा है लेकिन होली के रंगों पर जीएसटी कर लगने से यहां से ग्राहक गायब है। पहले लोग चर दिन पहले ही होली के रंग खरीदने शुरू कर देते थे। इस बार लोग दाम पुछकर ही दुकान से जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पानी के रंग, पिचकारी के रेट भी बढ़ गए हैं।
#एनआईटी एक स्थित दुकानदार पंकज कुमार ने बताया कि वह आठ साल से यहां साल होली पर दुकान लगा रहे हैं। इस बार होली बहुत फीकी है। बाजार में अभी तक कोई भी ग्रहाक खरीदारी नहीं कर रहा है। दुकानदार ने बताया कि पहले महिलाएं 500 रुपये तक का गुलाल खरीदती थी लेकिन इस बार पह भी 100 रुपये तक ही गुलाल खरीद रही है।
#एसी नगर स्थित दुकानदार रजत ने बताया कि इस बार बाजार में बच्चों के लिए बैग पिचकारी नई आई है। बच्चों को यह पसंद आ रही है लेकिन जीएसटी कर लगने से इस बार दुकानदारी बहुत फीकी है।

LEAVE A REPLY