छतरपुर में इंटरसिटी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों का हुआ ये हाल

छतरपुर में इंटरसिटी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों का हुआ ये हाल
train accident

Todaybhaskar.com
नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के छतरपुर में इंटरसिटी एक्सप्रेस के डीजल इंजन में शनिवार को अचानक आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया. ट्रेन में लगी आग से यात्री इस कदर डर गए कि लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से ही कूदने लगे. जब ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन खजुराहो से चलकर उदयपुर जा रही थी.
बताया जा रहा है कि खजुराहो इंटरसिटी जैसे ही हरपालपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग गई. इंजन से उठता धुंआ देखकर यात्री इतना डर गए कि वे चलती ट्रेन से ही कूदने लगे. बताया जा रहा है कि यात्रियों ने जिस वक्त ट्रेन से कूदना शुरू किया उस वक्त ट्रेन काफी स्पीड में थी. यात्रियों में आग का खौफ इस कदर था कि उन्होंने ट्रेन के रुकने का भी इंतजार नहीं किया.

हरपालपुर रेलवे स्टेशन और रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी गई सूचना
ट्रेन में मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना हरपालपुर रेलवे स्टेशन और रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी. उच्चाधिकारियों तक सूचना पहुंचते ही फायर ब्रिगेड और हरपालपुर नगर परिषद का दमकल वाहन मौके पर पहुंच गया और इंजन में लगी आग बुझाई गई. इंजन की आग बुझाने के बाद महोबा रेलवे स्टेशन से दूसरा इंजन मगाया गया.

घटनास्थल पर पहुंचे उच्चाधिकारी
बता दें कि ट्रेन में लगी आग के कारण झांसी-मानिकपुर रेल मार्ग अभी पूरी तरह ठप्प है. हालांकि आग कितने डिब्बों में लगी है और आग लगने की वजह क्या है इसका कारण अभी पता नहीं चला है. इंजन और इंजन के पास वाले डिब्बे की आग बुझाई जा चुकी है. रेलवे पुलिस घटना के कारण पता करने में जुटी है.

मौके पर ही रुकी रही ट्रेन
जानकारी के मुताबिक खजुराहो से उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में तब आग लग गई जब ट्रेन हरपालपुर रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर दूर बड़ेरा गांव के पास पहुंची थी. इंजन में लगी आग को देखकर पूरे स्टाफ के साथ-साथ पूरे यात्रियों में हड़कंप मच गया. स्टाफ को जैसे ही आग लगने के बारे में पता चला ट्रेन को वहीं रोक दिया गया. ट्रेन में लगी आग की जानकारी रेलवे के उच्चाधिकारियों समेत हरपालपुर रेलवे स्टेशन को दी गई. जिसके बाद इंजन में पानी डालकर आग बुझाई गई. इसके बाद करीब दो घंटे तक ट्रेन मौके पर ही रुकी रही

LEAVE A REPLY