युवा खेलों में अच्छा भविष्य बना रहे हैं: मनधीर सिंह मान  

 युवा खेलों में अच्छा भविष्य बना रहे हैं: मनधीर सिंह मान  
mandheer singh maan faridabad,

Todaybhaskar.com
Faridabad| हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अनखीर कबड्डी प्रतियोगिता(पंचायती) का आयोजन किया गया| जिसमें भिवानी, रोहतक, फरीदाबाद, सोनीपत, गुडग़ांव, पलवल, सोहना, होडल की टीमों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बसपा नेता मनधीर सिंह मान ने कहा कि खेलों में अच्छा भविष्य है और खेल प्रतिभाएं इसमें मेहनत व लगन से अपने भविष्य को उज्जवल बना सकती है।
उन्होनें कहा कि खेल खेलने से स्वास्थय बढिय़ा रहता है। सभी जीवन में पढ़ाई के साथ साथ खेल को भी उतना ही महत्व दे जितना पढ़ाई को देते है। उन्होनें कहा कि खेल को हमेशा खेल की भावना से ही खेलना चाहिए। खेल में हार जीत काई मायने नहीं रखती। उन्होनें कहा कि खेल से आसपी भाईचारा बढ़ता है।
उन्होनें कहा कि खेलों से नशे को हमेशा दूर रखें क्योकि नशा इंसान की जिसमानी ताकत को तो खत्म करता ही है साथ ही साथ घर में और समाज में अशांति पैदा करता है, इसलिए आज हम सभी को यह प्रण करना है कि हमे नशे के खिलाफ जोर शोर से लोगों को जागरूक करना है। इस मौके पर समाजसेवी अनिल तंवर ने कहा कि खेलो से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होनें खिलाडिय़ों को आह्रवान किया कि वे खेलों में हार जीत की भावना से ऊपर उठकर पूरी तन्मयता से खेलें। उन्होनें कहा कि प्रतिस्र्पधा के इस युग में खिलाडिय़ों में लगन,ईमानदारी व मेहनत करने का जज्बा होना चाहिए ताकि आगे आने वाली कठिनाईयों व समस्याओं पर वे विजय प्राप्त कर सकें। कार्यक्रम के अंत में गांववासियों ने सभी गणमान्य अतिथियों को पगड़ी बांधकर व शॉल ओढक़र सम्मानित किया। इस अवसर पर मन, चौ.रामरतन, चौ.जगतसिंह, चौ.हसंा, चौ.चन्दीराम, चौ.मेहरचन्द, चौ.गोपी, चौ.बिरमठेकेदार, मामचन्द, पंडितरामवीर, अनिल तंवर,सुबेदार पहलवान,मुक्के पहलवान,नित्ते,अमन काले,धमी,सुम्मा,शेखर तंवर इत्यादि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY