राष्ट्रपति को बांधी विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने राखी

राष्ट्रपति को बांधी विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने राखी
vidyasagar international school,

todaybhaskar.com
faridabad|  भारत त्योहारों का देश है। यहाँ विभिन्न प्रकार के त्योहार मनाए जाते हैं। हर त्योहार अपना विशेष महत्त्व रखता है। इसी प्रकार रक्षाबंधन भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक त्योहार है और एक खास महत्त्व रखता है।
विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के लिए इस वर्ष भी रक्षाबंधन का त्योहार खास रहा। स्कूल की छात्राओं ने इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को राखी बांधी। राष्ट्रपति भवन पहुंचकर महामहिम राष्ट्रपति को राखी बांधने वाले स्कूल के प्रतिनिधिमंडल में स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी, अध्यापिका रिचा वशिष्ठ एवं छात्राओं में प्रेप कक्षा से वंशिका, कक्षा 1 से सोनिया एवं हिताशी एवं कक्षा 2 से मन्नत शामिल थीं।
यह दूसरा अवसर है जब विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को यह सम्मान प्राप्त हुआ है। पिछले वर्ष भी स्कूल की तिगांव शाखा की छात्राओं ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति को राखी बांधी थी। इस अवसर पर स्कूल के डॉयेक्टर दीपक यादव ने कहा कि इस सम्मान के लिए वे महामहिम राष्ट्रपति का आभार प्रकट करते हैं जिन्होंने उनके स्कूल को यह सम्मान दिया। श्री यादव ने कहा कि इससे छात्राओं का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का यह त्यौहार भाई-बहन के बीच विश्वास, प्यार और प्रतिबद्धता का प्रतीक है।
उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए महिलाओं खासकर लड़कियों के कल्याण के प्रति समर्पित होने का अवसर है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि उनकी प्रतिभा विकसित हो और वे राष्ट्रनिर्माण में पूरी भागीदारी कर सके। महिलाओं के सम्मान के लिए पारंपरिक सांस्कृतिक मूल्यों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। गौरतलब रहे कि इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों के स्कूलों से बच्चे भाग लेते हैं। ऐसे में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को भी यह अवसर मिलना सम्मान की बात है।

LEAVE A REPLY