गरीबों को उजाडऩे का काम कर रही है भाजपा: लखन

गरीबों को उजाडऩे का काम कर रही है भाजपा: लखन
lakhan singla
लोगों की समस्या सुनते लखन सिंगला

शिव कालोनी में हुई तोडफ़ोड़ के बाद पीडि़तों से मिले कांग्रेसी नेता
todaybhaskar.com
faridabad। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली शिव कालोनी सेक्टर-22 में गत दिवस नगर निगम द्वारा बिना नोटिस दिए तोडफ़ोड़ की कार्यवाही के दौरान गरीबों के आशियाने गिराए जाने को लेकर पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने आज मौके पर पहुंचकर पीडि़तों से मिलकर उनका दुखड़ा सुना और प्रशासन की इस कार्यवाही की कड़ी भत्र्सना की।
इस मौके पर लोगों ने श्री सिंगला को बताया कि वह पिछले कई वर्षाे से यहां अपने मकान बनाकर रह रहे थे और बकायदा बिजली बिल, हाऊस टैक्स सहित अन्य प्रकार के टैक्सों का भुगतान नगर निगम को कर रहे थे परंतु इसके बावजूद नगर निगम प्रशासन ने बिना किसी नोटिस व पूर्व सूचना के गत दिवस जेसीबी से उनके आशियानों को धराशायी कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर उनके आशियाने अवैध थे तो जब वह मकान बना रहे थे तो नगर निगम ने उन्हें क्यों नहीं रोका? लोगों ने बताया कि उन्होंने अपने पूरे जीवन की पूंजी अपने मकानों में लगा दी थी, और आज उनके सर पर छत तक नहीं रही है। लोगों का दुखड़ा सुनने के बाद कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों के बुरे दिनों की शुरूआत हो चुकी है, भाजपा गरीबी नहीं बल्कि गरीबों को हटाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बिना नोटिस व किसी सूचना के नगर निगम प्रशासन ने वर्षाे से रह रहे लोगों के आशियानों को धूल में मिला दिया, उन्हें मकानों से सामान निकालने तक का मौका नहीं दिया गया, जो कि प्रशासन की इस कार्यवाही को पूरी तरह से तानाशाही दर्शाता है। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा गरीबों के साथ की गई बर्बतापूर्ण कार्यवाही पर स्थानीय भाजपा विधायक की चुप्पी यह दर्शाती है कि यह तोडफ़ोड़ की कार्यवाही उनके ईशारे पर की गई है।  श्री सिंगला ने कहा कि इतिहास गवाह है कि हुड्डा सरकार ने दस वर्षाे के दौरान गरीबों को मकान देकर बसाने का काम किया था पंरतु आज भाजपा सरकार गरीबों को बसाने की बजाए उजाडऩे का काम कर रही है, जिसे कांग्रेसी कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। श्री सिंगला ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने जल्द ही इन उजड़े हुए लोगों को बसाने का काम नहीं किया तो वह सडक़ों पर उतरकर गरीबों की आवाज हर स्तर पर उठाने से गुरेज नहीं करेंगे।
इस मौके पर नगर निगम के निवर्तमान उपमहापौर राजेंद्र भामला, ज्ञानेन्द्र भारद्वाज, जगदीश पार्षद, गुरप्रीत सिंह लहरी, बबलू कुमार, डा. अशोक प्रधान, चौ. हरबीर सिंह, पाण्डे जी, चौधरी लेखराज, संदीप वर्मा, संजीव कुमार, कमल सिंह, राजेश कुमार, नवीन भाटी, मनोज शर्मा, मनीष त्यागी, महेंद्र सिंह सहित अनेकों कालोनीवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY