डेढ़ गुना हुई MP के विधायकों की सैलरी, CM का वेतन 2 लाख

डेढ़ गुना हुई MP के विधायकों की सैलरी, CM का वेतन 2...
shivraj singh chouhan
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

todaybhaskar.com
दिल्ली और तेलंगाना के बाद अब मध्य प्रदेश के विधायकों की सैलरी में बड़ा इजाफा हुआ है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट ने विधायकों के वेतन बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर बुधवार को मुहर लगा दी.
बढ़ोतरी के बाद अब मध्य प्रदेश के विधायकों को 71 हजार की बजाय 1 लाख 10 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा, जबकि मंत्र‍ियों का वेतन 1.20 लाख से बढ़कर 1.70 लाख प्रतिमाह हो गया है. मुख्यमंत्री को 1.43 लाख रुपये की बजाय 2 लाख रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी.

दिल्ली सरकार ने भी बढ़ाई थी सैलरी
मुख्यमंत्री अर‍विंद केजरीवाल की आम आदमी की सरकार ने बीते साल दिसंबर में विधायकों के वेतन में 400 फीसदी की वृद्धि का विधेयक पास किया था. विधेयक के मुताबिक, सभी भत्तों को मिलाकर दिल्ली के विधायकों को हर महीने 2.35 लाख रुपये सैलरी मिलेगी.

तेलंगाना के विधायकों को सबसे ज्यादा सैलरी
तेलंगाना विधायकों की सैलरी बढ़ाने के लिए मंगलवार को विधेयक विधानसभा में पास किया गया. इसके साथ ही तेलंगाना के विधायकों ने दिल्ली के विधायकों को भी सैलरी के मामले में पीछे छोड़ दिया. तेलंगाना के विधायकों की सैलरी 95 हजार से बढ़कर 2.5 लाख, जबकि मंत्रियों की सैलरी 2.4 लाख से बढ़कर 4 लाख हो जाएगी. जबकि सीएम के. चंद्रशेखर राव की सैलरी भी 2.4 लाख से बढ़कर 4.2 लाख हो जाएगी.

LEAVE A REPLY