पहले चरण में फरीदाबाद का स्मार्ट सिटी में शामिल न होना निराशाजनक : ललित नागर

पहले चरण में फरीदाबाद का स्मार्ट सिटी में शामिल न होना निराशाजनक...
mla lalit nagar
तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर

todaybhaskar.com
faridabad। स्मार्ट सिटी बनने के पहले चरण में 20 जिलों में फरीदाबाद जिले का नाम शामिल न किए जाने को निराशाजनक करार देते हुए तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने कहा है कि पहले भाजपा सरकार इस जिले को शहर तो बनाए बाद में इसे स्मार्ट सिटी का दर्जा दे।
उन्होंने कहा कि यहां के केंद्रीय राज्यमंत्री झूठा प्रचार करके बड़े-बड़े दावे करते रहते है, जबकि जमीनी स्तर पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए है। यहां जारी एक प्रेस बयान में श्री नागर ने कहा कि पहले चरण में 20 स्मार्ट सिटी की सूची में फरीदाबाद सहित हरियाणा के किसी भी जिले का नाम न आना प्रदेश की भाजपा सरकार, उनके मंत्री व भाजपा विधायकों की नाकामी को दर्शाता है, यहां के मंत्री व विधायक केवल झूठी वाहवाही लूट रहे है, जबकि क्षेत्र में विकास कार्य न होने के कारण जनता पूरी तरह से अंसतुष्ट है और आने वाले चुनावों में भाजपा पार्टी को इसका खमियाजा भुगतना पड़ेेगा।
ललित नागर ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के स्वर्णिंम कार्यकाल में फरीदाबाद जिला विकास की एक नई बुलंदी को छूने की ओर अग्रसर था परंतु भाजपा शासनकाल में इस जिले में विकास का पहिया पूरी तरह से थम सा गया है और जिन विकास कार्याे का शुभारंभ भाजपाई कर रहे है, वह कांग्रेस शासनकाल के दौरान मंजूर किए गए थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फरीदाबाद की कृष्णा कालोनी से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा जिस स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई थी, आज इस कालोनी में गंदगी के चलते लोग विभिन्न बीमारियों से पीडित हो रहे है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में जगह-जगह लग रहे गदंगी के ढेरों को हटाने का कोई प्रयास नहीं किया। ललित नागर ने कहा कि हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायती एवं जिला परिषद के चुनावों में जिस प्रकार से करीब 70 फीसदी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीतकर आए है, उससे यह साबित होता है कि भाजपा सरकार से लोगों का मोहभंग होने लगा है और आने वाले समय में एक बार फिर से देश व प्रदेश में कांग्रेस की लहर चलेगी और कांग्रेस पुन: पूर्ण बहुमत से सत्ता में काबिज होगी।

LEAVE A REPLY