प्रेम नगर व किसान मजदूर कॉलोनी में बनेंगे 450 शौचालय

प्रेम नगर व किसान मजदूर कॉलोनी में बनेंगे 450 शौचालय
mla vipul goel bjp
टॉयलेट बनाओ योजना के तहत महिला को पैसे की राशि देते हुए विधायक विपुल गोयल

todaybhaskar.com
faridabad| केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत अभियान को लेकर चलाई गई टॉयलेट बनाओ  योजना के तहत आज फरीदाबाद विधानसभा के विधायक विपुल गोयल ने अपने कार्यालय पर प्रेम नगर (नहर पार) और किसान मजदूर कॉलोनी के करीब 450 लोगों को टॉयलेट बनाने के लिए अप्रूवल लैटर वितरित किये।
जल्दी ही आवेदनकर्ताओं के खाते में टॉयलेट बनाने के लिए 14000/ की कुल राशि में से 7000/ रूपये की पहली किश्त की पेमेंट अगले दो दिन में उनके खाते में आ जायेगी इसके करीब डेढ़ महीने बाद बकायदा जांच की जायेगी की लोग टॉयलेट बना रहे है या नहीं उसके बाद ही दूसरी किश्त के सात हजार बकाया उनके खाते में डाले जाएंगे।
लोगों ने मोदी सरकार की इस योजना का जमकर स्वागत किया और कहा की इससे लोगों में स्वच्छ भारत बनाने का जज्बा पैदा किया । फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र  के अंतर्गत आने वाली स्लम बस्ती प्रेम नगर (नहर पार) और किसान मजदूर कॉलोनी के करीब 450  लोगों को केंद्र सरकार की योजना के तहत टॉयलेट बनाने के लिए अप्रूवल लैटर सौंपे गए यह अप्रूवल लैटर फरीदाबाद विधानसभा के विधायक विपुल गोयल के  कार्यालय पर विधायक महोदय ने अपने हाथो से सौंपे।
इस मौके पर विधायक ने बताया की केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत योजना के तहत घर घर टॉयलेट बनाने के लिए 14000/ रूपये दिए जा रहे है और जिन लोगों ने इस स्कीम के तहत आवेदन किया था उनकी अप्रूवल आने के बाद इन सभी लोगों को अप्रूवल लैटर दिए गए है और अगले दो दिन में इस स्कीम की आधी राशि 7000/ रूपये टॉयलेट बनाने के लिए उनके खातों में पहुंच जायेगी और उसके करीब डेढ़ महीने बाद सर्वे करवाकर जांच की जायेगी की लोग टॉयलेट बना रहे है या नहीं उसके बाद ही दूसरी किश्त के सात हजार बकाया उनके खाते में डाले जाएंगे। उन्होंने कहा की मोदी सरकार की यह एक अच्छी पहल है और आज इन योजनाओं की हरियाणा में धूम मची हुई है. उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की – कि जल्दी ही स्मार्ट सिटी की जारी होने वाली दूसरी सूची में फरीदाबाद का नाम स्मार्ट सिटी में घोषित होगा।
इस मौके पर स्थानीय प्रेम नगर (नहर पार) और किसान मजदूर कॉलोनी के  लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना की उन्होंने कहा की प्रेम नगर (नहर पार) और किसान मजदूर कॉलोनी स्लम क्षेत्र के नाम से जानी जाती थी जहाँ लोग छोटी छोटी ज़रूरतों के लिए भी संघर्ष करते थे और जिसके चलते उन्हें शौच के लिए हाइवे या रेलवे ट्रैक पर जाना पड़ता था लेकिन अब मोदी सरकार की इस स्कीम से लोगो को अपने ही घर में टॉयलेट की सुविधा मिलेगी। लोगो ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की और कहा की मोदी सरकार के आने के बाद अब बदलाव नजर आने लगा है.।
इस मौके पर छत्रपाल (एडवोकेट) , विजय शर्मा , मुकेश शास्त्री , बाबू खान ,  धर्मपाल (पूर्व पार्षद) , रहीस प्रधान, जमालू , बाल कृष्ण चौहान , मौके पर मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY