अब स्मार्ट सिटी खुद ही बना रहे लोग

अब स्मार्ट सिटी खुद ही बना रहे लोग
todaybhaskar.com
5-ए ब्लाक वेलफेयर के पदाधिकारी स्वच्छता अभियान के बाद एकत्र कूडे को सुनिश्चित स्थान पर पहुचाने जाते हुए।

todaybhaskar.com
faridabad| देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये गये स्वच्छता अभियान तभी सफल होगा जब स्वच्छता अभियान के बाद उस कूड़े को सही जगह पर व सुनिश्चित स्थान पर पहुंचाया जाये यह कहना है एनआईटी स्थित 5ए ब्लाक के निवासियों का। जिन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरूआत एक अनोखे तरीके से की। ए-ब्लाक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान श्री अमरनाथ बा$गी   संजय सेतिया, युगल मित्तल, कुलदीप अरोडा, मनेाज चावला, जी.पी.गांधी, जदगीश चावला, राहुल मखीजा, पंकज बागी, शीशपाल नागपाल, मनजीत अरोडा, अमरनाथ सैनी, प्रताप अरोडा ने पदाधिकारियों, सदस्यों व क्षेत्रवासियों के साथ स्वच्छता अभियान को सार्थक बनाने के लिए जहां ब्लाक स्थित पार्क की सफाई की वहीं सफाई के बाद एकत्र हुए कूड़े को सही जगह व सुनिश्चित जगह पर पहुंचाया भी।
इस सफाई अभियान में जहां बड़ों ने अपनी अहम भागीदारी निभाई वही ब्लाक के बच्चों ने भी इस स्वच्छता अभियान में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए स्वच्छता का प्रण भी किया।
ब्लाक निवासियोंने कहा कि स्वच्छता अभियान का सही मतलब तभी है जब एक जगह हुई सफाई सदैव बरकरार रहे यह नहीं कि कुछ समय के लिए तो स्वच्छ रहे और उसके बाद फिर वही हाल हो जाये। उन्होंने लोगों से भी आव्हान किया कि वह स्व्च्छता अभियान के बाद उस जगह को साफ रखे और वहां एकत्र कूडे को सुनिशिचत जगह पर पहुंचाये ताकि वो जगह आपके द्वारा साफ की हुई सदैव दिखाई दे।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र का ए ब्लाक का यह पार्क एनआईटी का सबसे सुंदर व आकर्षक पार्क है और इसको इस तरह रखने का श्रेय ब्लाक के निवासियों केा जाता है क्योकि प्रशासन ने कभी इस ओर ध्यान ही नहीं दिया और प्रशासन की अनदेखी का ही प्रतिफल है कि आज शहर में कूड़ा, करकट सहित पार्को की हालत बद से बदतर है इसीलिए प्रशासन को जगाने के लिए अब आम आदमी को आगे आना होगा। श्री बागी ने बताया कि इस सफाई अभियान में रोहन झा, अनमोल गुलाटी,राहुल सचदेवा, पारसदीप, कृतिकेय गुलाटी, विक्की कुमार, अखिल त्रिपाठी, स्पर्श, रितिक लखानी, अदित्या शर्मा, गौरव सचदेवा, अविनाश त्रिपाठी, सूर्यश यादव, विश्वास कटारिया, जय भाटिया, स्वगत यादव, सहित अन्य बच्चों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY