एमआरआईयू को मलेशिया में क्यूएस ने किया सम्मानित

एमआरआईयू को मलेशिया में क्यूएस ने किया सम्मानित
manav rachna university,

– क्यूएस अवार्ड सैरीमनी में चार कैटिगरी में 5 स्टार प्राप्त करने के लिए किया गया सम्मानित
-12वे क्यूएस-एशिया पैसिफिक प्रफैशनल लीडर्स इन एजुकेशन कॊन्फ्रेंस व एग्जीबिशन के प्लैटफार्म पर प्राप्त हुई ख्याति
todaybhaskar.com
faridabad| मानव रचना परिवार ने अपनी क्वालिटी एजुकेशन का परिचय एक बार फिर दिया है। हॊल ही में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) को क्यूएस के द्वारा 4 पैरामीटर में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। यह मानव रचना परिवार के लिए गौरव का लम्हा है। मलेशिया पुत्रजय में आयोजित हुए 12वे क्यूएस-एशिया पैसिफिक प्रफैशन्ल लीडर्स इन एजुकेशन कॊन्फ्रेंस एंड एग्जीबिशन में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी को 4 कैटिगरी में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया है। मानव रचना का नाम क्राउन प्रिंस, क्राउन प्रिंसिस, मलेशिया एजुकेशन मिनिस्टर, वाइस चांसलर्स व 300 देशों से आए प्रतिनिधियों के सामने घोषित किया गया। इस मौके पर क्यूएस एशिया क्वाक्वरैली सिमंड्स के सीईओ श्री मैंडी मोक ने रेटिंग सर्टिफिकेट प्रस्तुत किया। इस मौके पर क्यूएस (क्वाक्वरैली सिमंड्स) सिंगापुर के मिडल इस्ट, अफ्रीका व इंडिया के रीजनल डायरेक्टर श्री अश्विन फर्नैंडिस व मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के डायरेक्टर प्लानिंग एंड को आर्डिनेशन कर्नल गिरीश कुमार मौजूद रहे।
क्यूएस अपनी स्टार मैथडॊलॊजी के आधार पर यूनिवर्सिटी को रेटिंग प्रदान करता है। यह स्वतंत्र सर्वे के आधार पर रेंटिंग प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी को अलग अलग मानदंड के आधार पर रैंक दी जाती है। इसी सर्वे के आधार पर मानव रचना ने टीचिंग, सुविधा, सामाजिक दायित्व व समग्रता में फाइव स्टार प्राप्त किए हैं। ओवरआल यूनिवर्सिटी को 3 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है।
इस बारे में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना हमेशा से अपने स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल प्रैक्टिस का एक्सपोजर देते आया है।  मानव रचना को प्राप्त क्यूएस रेटिंग मानव रचना के क्वालिटी एजुकेशन के उद्देश्य को प्रदर्शित करती है। मानव रचना का हर सदस्य हमारे फाउंडर चेयरमैन डॊ. ओपी भल्ला की सोच को लेकर चलता है और उन्हीं की सोच के साथ हम यहां तक पहुंच पाए हैं। यह हम सभी के लिए गौरव का लम्हा है और हम उम्मीद करते हैं कि इस सोच के साथ हम और भी ऊंचाइयों तक पहुंच पाएंगे और प्राप्त रेंटिंगं के बाद नए आत्मविश्वास के साथ टीम काम करेगी।

LEAVE A REPLY