ऑल इंडिया कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन

ऑल इंडिया कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन
mla vipul goel
ऑल इण्डिया कुश्ती कार्यक्रम में मौजूद विधायक विपुल गोयल व राजेश नागर

todaybhaskar.com
faridabad| विधायक विपुल गोयल ने आज (रविवार ),सेक्टर-18 A, हुडा मार्किट, खेडी पुल चौक, बाई पास रोड ( ओल्ड फरीदाबाद ) में महाराणा प्रताप कुश्ती अखाडा के द्वारा आयोजित ऑल इण्डिया कुश्ती चैंपियनशिप में बतौर मुक्य अतिथि शिरकत की | जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र के नामी पहलवानो ने भाग लिया |
विधायक विपुल गोयल ने लोगों को संबोधित करते हुए सबसे पहले तो ऑल इंडिया रेस्लिंग चैम्पियनशिप के आयोजन पर मराहाणा प्रताप कुश्ती अखाड़ा के प्रधान व अन्य सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद किया और देश प्रदेश से आए सभी खिलाड़ियों का हार्दिक अभिनंदन किया।
विधायक विपुल गोयल ने कहा फरीदाबाद के प्रांगण में आज इस विसाल कुश्ती दंगल में देश प्रदेश से राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेने आए हुए है जोकि फरीदाबाद क्षेत्र के लिए गर्व की बात है । साथ ही विधायक विपुल गोयल ने कहा कि कुश्ती का खेल प्राचीन संस्कृति के समय से ही प्रच्चलित है जिसे पहले मल्लयुद्ध के नाम से जाना जाता था और राजा महाराजा अपने मनोरंजन के तौर पर इसे देखा करते थे और आज बदलते युग के साथ साथ कुश्ती के केल का स्तर काफी बढ़ गया है और राष्ट्रीय स्तर पर इसे पूरे विश्व में बड़े पर्दे पर खेला जा रहा है, जिसको आज बच्चे और बड़ों सभी द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा हैं ।
विधायक विपुल गोयल ने कहा कि अखाड़ों से हमारे प्रदेश को कई भारत केसरी पहलवान मिले है जिनमें नेत्रपाल जी , जगदीश कालीरमन , गुरू प्रकाश पहलवान और निशांत पहलवान भी अखाड़े की ही देन है, जोकि सराहनीय है । विधायक ने बताया की अखाड़ों के माध्यम से छुपी हुई प्रतिभा सामने आती है और साथ ही साथ खिलाड़ियों का मानसिक और बौद्धक विकास भी होता है । जिससे यही खिलाड़ी आगे चलकर क्षेत्र का नाम देश और प्रदेश स्तर पर रोशन करते है । इस मौके पर विधायक विपुल गोयल के साथ राजेश नागर जी , मुकेश शास्त्री जी , सरवेश सिंह जी , शांति प्रकाश गप्ता जी , प्रवीण चौधरी जी , विजय शर्मा , नेत्रपाल चौहान , जगबीर पहलवान, बालकिशन चौहान , मनीष राघव व अन्य लोग मौके पर मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY