तोडफ़ोड़ की कार्यवाही करने की बजाय अलॉटमेंट लैटर दे: विधायक 

तोडफ़ोड़ की कार्यवाही करने की बजाय अलॉटमेंट लैटर दे: विधायक 
moolchan sharma mla

Todaybhaskar.com
faridabad| हुडा प्रशासन द्वारा सैक्टर-3 की 36 वर्गगज के नागरिकों को अलॉटमेंट लैटर देने की बजाय अनाधिकृत निर्माण को हटाने के नोटिस चस्पा देने से हडक़ंप मच गया है। सैक्टर-3 रैजीडेन्ट वैलफेयर फैडरेशन के प्रधान सुभाष लाम्बा, सचिव रतनलाल राणा व वरिष्ठ उपप्रधान राजेन्द्र सिंह भाटी के नेतृत्व में 36 वर्गगज के नागरिकों के एक शिष्टमंडल ने बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की और अनाधिकृत निर्माण के बहाने तोडफ़ोड़ करने की प्रस्तावित कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की।
विधायक ने हुडा अधिकारियों को कहा कि अलॉटमेंट लैटर मिलने की बाट जोह रहे नागरिकों के घरों पर तोडफ़ोड़ करना असंभव है। उन्होंने कहा कि 36 वर्गगज की 12 फुट की सडक़ें पूरी तरह क्लीयर हैं। उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए तोडफ़ोड़ की कार्यवाही करने की बजाय अलॉटमेंट लैटर देने को कहा।
फैडरेशन के प्रधान सुभाष लाम्बा, वरिष्ठ उपप्रधान राजेन्द्र सिंह भाटी व सचिव रतनलाल राणा ने कहा कि 27 वर्ष पूर्व शहर अलग-अलग जगहों से झुग्गीवासियों को सैक्टर-3 में 36 वर्गगज के प्लॉट देकर बसाया गया था। उस समय कुछेक को अलॉटमेंट लैटर दे दिए गए थे और बाकियों को नहीं दिए गए थे। नागरिकों को अलॉटमेंट लैटर देने की मांग को लेकर सैक्टर-3 रैजीडेन्ट वैलफेयर फैडरेशन पिछले 7-8 वर्षों से निंरतर संघर्ष कर रही है। माननीय मुख्यमंत्री व उनके प्रधान सचिव राजेश खुल्लर से कई बार मिलने के उपरांत अलॉटमेंट लैटर देने को मंजूरी दी गई है। उन्होंने बताया कि अलॉटमेंट लैटर देने से पहले मुख्य प्रशासक, हुडा ने डीटीपी व संपदा अधिकारी को साइट विजिट कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था। इसी रिपोर्ट में अनाधिकृत निर्माण की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि जिस अनाधिकृत निर्माण की बात अधिकारी कर रहे हैं, वह केवल 36 वर्गगज में ही नहीं, बल्कि पूरे सैक्टर में है। हुडा के नियमानुसार 36 वर्गगज के प्लॉट के लिए नक्शा पास करवाना जरूरी नहीं है। उन्हंोंने कहा कि विधायक के हस्तक्षेप के बावजूद अगर हुडा प्रशासन ने अनाधिकृत निर्माण के नाम पर तोडफ़ोड़ की कार्यवाही करने की प्रयास किया, तो हजारों लोग इसका डटकर विरोध करेंगे।

LEAVE A REPLY