नोटबंदी के बार अब जनता को दी महंगाई की मार : सुमित गौड़

नोटबंदी के बार अब जनता को दी महंगाई की मार : सुमित...
sumit gaur

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने की रसोई गैस सिलैंडर मूल्यवृद्धि की कड़ी निंदा
todaybhaskar.com
faridabad| हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सुमित गौड़ ने केेंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस सिलैंडर पर 86.5 रूपए की मूल्यवृद्धि की कड़ी भत्र्सना करते हुए इसे जनविरोधी फैसला करार दिया है। श्री गौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने छह माह में रसोई गैस सिलैंडर  पर 270.50 रूपए का इजाफा करके यह साबित कर दिया कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है।
यहां जारी एक प्रेस बयान में सुमित गौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के निर्णय के करीब 4 माह होने के बावजूद भी लोग पूरी तरह से उभर नहीं पाए है, ऐसे में रसोई गैस सिलैंडर की कीमतों में वृद्धि करके केंद्र सरकार ने लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ा दिया है।
उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के ढाई  वर्ष के कार्यकाल में पहली बार रसोई गैस सिलैंडर के दाम 700 रूपए के ऊपर पहुंच गए है। बीते वर्ष अगस्त से एलपीजी सिलैंडर के रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उधर बीते तीन महीनों में ही घरेलू रसोई गैस सिलैंडर के दामों में 153 रूपए बढ़े है। बिना सब्सिडी वाले सिलैंडर के दाम में यह अब तक की सबसे बड़ी एकमुश्त वृद्धि है।
सुमित गौड़ ने कहा कि महंगाई व भ्रष्टाचार से निजात दिलाने का दम भरने वाले भाजपा सरकार का असली चेहरा लोगों के सामने आने लगा है। निरंतर रसोई गैस के दामों में वृद्धि किए जाने से मध्यमवर्गीय सहित गरीब परिवार का बजट पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। श्री गौड़ ने कहा कि आगामी 11 मार्च को पांच राज्यों के चुनाव परिणाम भाजपा को उसकी जमीनी हकीकत से वाकिफ करा देंगे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के दामों मेेंं की गई मूल्यवृद्धि की कड़ी निंदा करती है और इस फैसले का पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही बढ़ी हुई कीमतें वापिस नहीं ली गई तो कांग्रेसी कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY