फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने नगर निगम को दिए 100 रिक्शे

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने नगर निगम को दिए 100 रिक्शे
cabinet minister vipul goel,
फरीदाबाद इंडस्टीज एसोसिएशन के तत्वाव्धान में नगर निगम को दान दी गई सफाई रिक्शाओं को सफाई कार्य के लिए हरी झंडी दिखा करके शहर में सफाई के लिए रवाना करते हुए हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल।

todaybhaskar.com
faridabad। फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल के द्वारा सबके साथ से शहर का विकास के दिये गये स्लोगन और शहर को पूर्ण रूप से स्वच्छ शहर बनाने के लिए उठाए जा रहे प्रयासों में शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ औद्योगिक संगठन भी खुले मन से साथ आ गये हैं।
फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वाव्धान में आज यहां सेक्टर 14 स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित एक कार्यक्रम में  एसोसिएशन ने राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल की गरिमामयी उपस्थिति में कूड़ा उठाने के लिए 100 साईकल रिक्शा नगर निगम को दान में दी।  इस अवसर पर एफआईए के प्रधान नवदीप चावला, पूर्व प्रधान केसी लखानी के इलावा रिषी अग्रवाल, गुरनाम जुनेजा, बीआर भाहा, मनमोहन गर्ग, सतीश भाटिया, जसमीर सिंह, डा एस के  गोयल, एचआर गुप्ता, एसके जैन, बीके मलिक, जगजीत सिंह, एसके कपूर, माधव राजगढि़यां, कर्नल कपूर और नरेन्द्र अग्रवाल के इलावा नगर निगम की ओर से संयुक्त आयुक्त महाबीर प्रसाद, मुख्य अभियंता ओ$पी$ गोयल, कार्यकारी अभियंता रमेश बंसल, जन संपर्क अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला और सफाई अधिकारी अश्विनी शर्मा आदि भी उपस्थित थे।
राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के बाद के सबसे बड़े स्वच्छता अभियान की शुरूआत 2 अक्टूबर 2014 को की थी और यह अभियान किसी राजनैतिक दल विशेष का नहीं, प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्रियों का नहीं बल्कि हम सब देशवासियों का कार्यक्रम है, अत: सभी सामाजिक संस्थाओं, औद्योगिक संगठनों, रेजिडेन्ट वैलफेयर एसोसिएशनों और आम लोगों को आगे आकर स्वच्छ भारत अभियान के तहत फरीदाबाद को एक साफ-सुथरा शहर बनाने के लिए काम करना होगा।  उन्होंने फरीदाबाद इंड्रस्टीज एसोसिएशन के द्वारा इस दिशा में स्थानीय प्रशासन को किये जा रहे सहयोग की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद किया।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने भी 1 नवम्बर 2014 को स्वच्छता अभियान की फरीदाबाद से शुरूआत की थी और राज्य सरकार फरीदाबाद को उसका खोया हुआ गौरव लौटाने के लिए कटिबद्घ है।  उन्होंने सफाई के काम में आने वाली छोटी-छोटी वस्तुओं में सहयोग देने के साथ-साथ फरीदाबाद की ऐसी औद्योगिक ईकाईयां जो  सफाई से सम्बन्धित बड़े बड़े उपकरणों का निर्माण करती हैं से भी अपील की कि वे भी सफाई के बड़े-बड़े उपकरण नगर निगम को दान देने के लिए आगे आए, जिससे कि फरीदाबाद शहर तेजी से एक साफ-सुथरा शहर बन सके।
देश के जाने माने उद्योगपति के$सी$ लखानी ने अपने सम्बोधन में एसोसिएशन की ओर से उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा स्वच्छ भारत और मुख्यमंत्री जी के द्वारा स्वच्छ हरियाणा के दिये गये नारे को अम्लीजामा पहनाने के लिए हम सबको इस अभियान का हिस्सा बनना होगा और नगर निगम प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग करना होगा।  नगर निगम की ओर से संयुक्त आयुक्त श्री महाबीर प्रसाद ने उद्योग मंत्री और फरीदाबाद इंड्रस्टीज एसोसिएशन का आभार प्रकट करते हुए उम्मीद जाहिर की कि शहर के उद्योग से निगम को इसी प्रकार का सहयोग निरन्तर मिलता रहेगा जिससे स्वच्छ फरीदाबाद का हम सबका सपना पूरा जल्दी से जल्दी पूरा हो सके।

LEAVE A REPLY