बांके बिहारी मंदिर में माँ शैल पुत्री की पूजा

बांके बिहारी मंदिर में माँ शैल पुत्री की पूजा
lalit goswami faridabad

todaybhaskar.com
faridabad| श्री बांके बिहारी मंदिर एनएच-5 में प्रथम नवरात्रे पर हिमाचल के ज्वाला जी से लाई गई ज्वाला मां की ज्योत स्वरूप के प्रकाश का महान कार्य सभा के प्रधान ललित गोस्वामी,श्रीमति मीनाक्षी गोस्वामी,मुख्य पुरोहित आचार्य संतोष जी महाराज व ब्राहण मण्डल द्वारा विधिवत् मत्रोच्चारण के साथ किया गया।
मंदिर के प्रधान ललित गोस्वामी ने ज्योति प्रकाश के उपरांत सभी श्रृद्वालुओं को बधाई देते हुए कहा कि मां हर दिल मेें बसती है और मां के चरण हर किसी को आध्यात्मिक ऊर्जा देते है।
उन्होनें कहा कि ज्वाला जी की शक्ति के सामने अकबर का भी अंहकार चूर चूर हो गया था इसलिए हम भी कसम खाएं कि किसी प्रकार का अंहकार नहीं करेगें और गरीब व असहाय लोगों की मदद करेगें।
उन्होनें कहा कि अपनी अजीविका कमाने के साथ साथ हम मां से अरदास करें कि मां हमें इतनी शक्ति दे कि हमारा जीवन भी प्रकाशमय हो ताकि हम भी जीते जी अपने जीवन को समाज,धर्म व देशहित में लगा सकें। इस मौके पर महिला मण्डल ने सुन्दर सुन्दर भजनों से मां की अराधना की तथा इसके पश्चात सभी को प्रसाद वितरित किया गया। हिमाचल के ज्वाला जी से ज्योत लाने का पुण्य कार्य रमणीक प्रभाकर,ललित गोस्वामी,रितेश गौसांई व सहिल वेद द्वारा किया गया।
इस मौके पर सभा के सरपरस्त एन.एल गौंसाई,एम.एल मारवाह,अशोक अरोड़ा,कोषाध्यक्ष संजय दत्ता,राजेश गौसांई,गिरीश तलवार,प्रेम आहूजा,अजय कुमार,सुनील मल्होत्रा,वरूण शर्मा,राजीव दत्ता,अमित वोहरा,उमेश वैद्य,पियूष गोस्वामी,पुलकित जगी,ऋषि दत्ता,संदीप गौसांई,संजय मल्होत्रा,रितेश गौसांई,अनिल गौसांई तथा महिला मण्डल की मीनाक्षी गोस्वामी,रेखा आहूजा,शोभा दत्ता,प्रीति गौसांई,दीपा दत्ता,अनीता गोस्वामी,दीपा दत्ता,सतीश अरोड़ा,रमा अरोड़ा व सिम्मी आदि भक्त मौजूद थे

LEAVE A REPLY