ब्रह्माकुमारी केंद्र में मीडियाकर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र

ब्रह्माकुमारी केंद्र में मीडियाकर्मियों को बांधा रक्षा सूत्र
brahmakumari centre news
ब्रह्माकुमारीज केंद्र में आयोजित रक्षा सूत्र कार्यक्रम में अपनी बात रखतीं बीके ऊषा के साथ मौजूद क्लब के प्रधान बिजेंद्र बंसल, सरपरस्त राकेश चौरासिया एवं उत्तमराज।

Todaybhaskar.com
Faridabad। नीलम बाटा रोड़ स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज केंद्र ने सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद के सहयोग रक्षा सूत्र बांधने का कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें ब्रह्माकुमारी केंद्र की इंचार्ज बीके ऊषा ने शहर के मीडियाकर्मियों को रक्षासूत्र बांधा और रक्षा सूत्र की उपयोगिता एवं उपादेयता पर विचार मंथन किया।
इस अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज केंद्र की प्रभारी बी.के. ऊषा ने कहा कि रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में आज हम सब एकत्रित हुए हैं तो इसमें परमात्मा की ही कृपा है। हम परमात्मा के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमें एक और मौका दिया कि हम सब एक होकर इस शुभ दिन को अपनाएं। उन्होंने मीडियाकर्मियों से समाज में सकारात्मक बातों के प्रचार प्रसार के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि हम जैसा समाज चाहते हैं वैसा निर्माण कर सकते हैं। इस मौके पर सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल ने कहा कि रक्षा सूत्र बांधने का आज औचित्य सफल होता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मी हमेशा समाज के रक्षा सूत्र में बंधा होता है और हम इसका पूर्ण निर्वाह करने का प्रयास कर रहे हैं।
वरिष्ठ पत्रकार राकेश चौरासिया ने कहा कि आजकल लोग व्यक्तिवादी हो गए हैं। लोग अपने में ही खोते जा रहे हैं जिससे समाज के रिश्ते कहीं अपनी उपयोगिता खोते नजर आते हैं। लेकिन इस प्रकार की कोशिशें इन रिश्तों को ताकत देंगी। उन्होंने ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से कराए जाने वाले ध्यान कक्षाओं की भी प्रशंसा की। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार उत्तमराज ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज के सभी प्रयोजन समाजहित में होते हैं और इसी आधार पर एक मीडियाकर्मी भी अपनी पूरी उम्र निकालता है। लेकिन यह बहुत अच्छा है कि समाज हित में दो संस्थाएं एक मंच को साझा कर रही हैं। बीके ऊषा ने सभी मीडियाकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधा और जीवन में सकारात्मका को ही प्रसारित करने की बात भी कही। कार्यक्रम का समापन ब्रह्माभोज एवं ईश्वरीय सौगात के साथ हुआ।
इस मौके पर क्लब के महासचिव संजय कपूर, कोषाध्यक्ष प्रीत पाल माटा, दीपक गौतम, नरेश नरूला, नरेंद्र शर्मा, राजेश पुंजानी, शिव कुमार, पुष्पेंद्र राजपूत, भोला पांडे, एहतेशाम अहमद, खेमचंद गर्ग, सुधीर वर्मा, योगेश शुक्ला, मनोज, मनोज तोमर, पंकज सिंह, यशवी गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

फोटो परिचय- ब्रह्माकुमारीज केंद्र में आयोजित रक्षा सूत्र कार्यक्रम में अपनी बात रखतीं बीके ऊषा के साथ मौजूद क्लब के प्रधान बिजेंद्र बंसल, सरपरस्त राकेश चौरासिया एवं उत्तमराज।

LEAVE A REPLY