माली होटल में कई भारतीय भी फंसे

माली होटल में कई भारतीय भी फंसे
mali hotel attack

मालीः बामको के होटल में आतंकियों ने 3 बंधकों की हत्या की, सैन्य ऑपरेशन जारी
बामको के रेडिसन होटल पर हुआ हमला
अफ्रीकी देश माली की राजधानी बमैको में सुबह-सुबह ही (भारतीय समयानुसार दोपहर करीब ढाई बजे) रेडिसन ब्लू होटल पर हमला हो गया. दो हमलावरों ने गोलीबारी शुरू कर दी. 190 कमरों वाले इस होटल में हमले के वक्त सैकड़ों लोग मौजूद थे. हमलावरों ने 170 लोगों को बंधक बना लिया. ताजा जानकारी के मुताबिक, उन्होंने 3 बंधकों की हत्या कर दी है.
सुरक्षा बलों ने होटल को चारों तरफ से घेरा हुआ है. अब तक करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जबकि हमलावरों ने करीब आठ लोगों को मुक्त कर दिया जो कुरान की आयतें पढ़ रहे थे. बताया जा रहा है कि बंधक बनाए गए लोगों में तुर्किश एयरलाइंस के छह कर्मचारी भी शामिल हैं.

कई भारतीय भी फंसे
माली में भारतीय राजदूत ने बताया कि होटल में कई भारतीय में फंसे हैं. विदेश मंत्रालय माली के हालात पर नजर बनाए हुए है.
इससे पहले माली के एक कस्बे में अगस्त में ऐसा ही हमला हुआ था. आतंकियों ने 24 घंटे तक लोगों को बंधक बनाए रखा था और गोलीबारी चलती रही थी. इस हमले में सेना के 4 जवान, संयुक्त राष्ट्र के 5 वर्कर और 4 हमलावर मारे गए थे.

जून में ही हुआ था शांति समझौता
माली में पुराने विद्रोहियों तुआरेग और सरकार समर्थकों के बीच इसी साल जून में ही शांति समझौता हुआ था. उत्तरी माली मार्च-अप्रैल 2012 में अलकायदा के निशाने पर आया था. 2013 में फ्रांस की अगुआई में यहां सैन्य ऑपरेशन शुरू हुआ था. इसके बाद ही शांति समझौता हुआ था|

LEAVE A REPLY