रेडियो मानव रचना 107.8 के सुरो के उत्सव 2016 में हुई सुरों की जंग

रेडियो मानव रचना 107.8 के सुरो के उत्सव 2016 में हुई सुरों...
manav rachana

todaybhaskar.com
faridabad| सुरो के महासंग्राम में सुरो की जंग मानव रचना कैंपस में शुरू हो गई है। रेडियो मानव रचना 107.8 कम्युनिटी रेडियो स्टेशन के द्वारा आयोजत किए जाने वाले सुरो के उत्सव 2016 का शनिवार को जोरदार आगाज हुआ।
जहां एक ओर इस मंच पर विजेता का पद प्राप्त करने के लिए सुरो की जंग हुई, वहीं दूसरी ओर शहर की एमसीएफ कमीश्नर आईएएस श्रीमति सोनल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंच कर शहरवासियों से शहर को सबसे स्वच्छ व सुंदर बनाने में एमसीएफ का साथ देने का आह्वाहन किया। रेडियो मानव रचना के सुरो के उत्सव के पांचवे सीजन के पहले दिन करीब 100 प्रतिभागी आडिशन के लिए पहुचें। रविवार को फाइनल में यह प्रतिभागी एक दूसरे से विजेता के पद के लिए सुरो की जंग करेंगे।
कार्यक्रम में सभी का स्वगत करते हुए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईय़ू)  के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि म्यूजिक का यह त्योहार मानव रचना के फाउंडर चेयरमैन डॊ. ओपी भल्ला ने शहर के आवाज को पहचान दिलाने के लिए शुरू किया था। अब उनकी सोच को आगे लेकर जाते हुए हर साल इसका आयोजन किया जाता है और नई आवाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक माध्यम प्रदान किया जाता है।
कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एमसीएफ कमीश्नर श्रीमति सोनल गोयल ने कहा कि संगीत तो जिंदगी की आत्मा है, यह सभी आयुवर्ग के लोगों को एक साथ लाती है। मुझे खुशी है कि इस प्रतियोगिता में हर आयुवर्ग के लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है। इस मंच पर एमसीएफ कमीश्नर ने सभी को शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी की भावना से भर दिया। उन्होंने इस मंच पर एमसीएफ के शहर को स्वच्छ बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियानों से अवगत कराया। उन्होंने सबका साथ शहर का विकास स्लोगन के साथ शहरवासियों से शहर को स्वच्छ बनाने के लिए उनके सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार फरीदाबाद के ग्रामीण इलाकों को ओडीएफ जोन घोषित किया गया है, वैसे ही हमें मिलकर शहरी इलाके को भी इसमें शामिल करना है।
कार्यक्रम में एमसीएफ कमीश्नर ने हस्ताक्षर दीवार पर अपने प्रेरणावर्धक पंक्तियों के साथ सभी को अभियान के प्रति उत्साह से भर दिया। स्टूडेंट्स से लेकर बाहर से कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सभी ने स्वच्छता अभियान में सक्रियता के साथ हिस्सा लेने के लिए प्रण लिया। केवल यहीं नहीं प्रण के साथ सभी ने सेल्फी वॊल पर अपनी सेल्फी भी खींचवाई। सुरो की जंग में निर्णायक मंडल में सबसे तेज पयोनोवादक डॊ. अमन बाटला व एमआरआईएस चार्मवुड की म्युजिक एचओडी चंदना कपूर शामिल रहे।
मानव रचना हमेशा से स्वच्छ भारत अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभाता आया है। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए उसे गोद लेना हो या फिर शहर के अलग-अलग हिस्सों में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में एफसीएफ का सहयोग देने में मानव रचना हमेशा आगे रहा है। अब रेडियो मानव रचना भी अपने चैनल के माध्यम से शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जागरुकता अभियान चलाने में एमसीएफ का सहयोग देगा।

LEAVE A REPLY