विद्यासागर के छात्रों ने दिया साक्षरता का संदेश

विद्यासागर के छात्रों ने दिया साक्षरता का संदेश
vidyasagar international school
विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्पीच देता छात्र।

todaybhaskar.com
faridabad। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर (स्पीच सैशन) का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने अपने विचारों द्वारा समाज में साक्षारता के महत्त्व को उल्लेखित किया।
कार्यक्रम के दौरान कक्षा 9वीं ए की छात्रा गरिमा ने शिक्षा का अर्थ, महत्त्व व उपयोगिता के बारे बताया। प्रियांशु कक्षा 9वीं ए की छात्रा ने फंडामेंटल राइटस कैन बी यूजड बाय ओनली एजुकेटिड पियुप्ल विषय पर अपने विचार रखे। कक्षा 9वीं बी की छात्रा तनिषा एवं भारत ने इस अवसर पर क्रमश: नैतिक मूल्यों के बिना शिक्षा अधूरी है एवं ‘ऑनली बुक्स ऑर नॉट एजुकेशन, इस्ट बियोंड दैट’ पर स्पीच दी। कक्षा 9वीं ए की छात्रा खुशी कुमारी एवं प्रयाग ने क्रमश: भारत में साक्षारता की स्थिति एवं महिलाओं की शिक्षा में सुधार नीति एवं भारत में महिलाओं की साक्षरता स्थिति पर विचार प्रकट किए।
इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस विश्व में 8 सितंबर को मनाया जाता है। वर्तमान युग में शिक्षा बहुत जरूरी है। शिक्षा के बिना किसी कार्यक्रम का नियोजन सम्भव नहीं है।
कार्यक्रम के दौरान स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव, शम्मी यादव, कोऑर्डिनेटर योगेन्द्र चौहान एवं स्कूल के अध्यापक एवं अध्यापिकाएं उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY