विपुल गोयल ने किया 500kw के सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धघाटन

विपुल गोयल ने किया 500kw के सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धघाटन
mla vipul goel bjp
500kw के सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धघाटन करते हुए विधायक विपुल गोयल

todaybhaskar.com
faridabad| सेक्टर 6 स्थित  शिवालिक प्रिंटस लिमिटेड , प्लॉट नंबर 7, में आज फरीदाबाद का पहला 500 KW के सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धघाटन विधायक विपुल गोयल द्वारा किया गया ।
जिसकी लागत तकरीबन 2.80 करोड़ रूपए है ।  विधायक विपुल गोयल का मौके पर मौजूद  फरीदाबाद इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन (एफआईए) के लोगों ने गुलदस्ता भेंट कर जोरदार स्वागत किया । विधायक विपुल गोयल ने शिवालिक प्रिंटस लिमिटेड के मालिक नरेंद्र अग्रवाल का  और एफआईए के लोगों को 500kw का सोलर एनर्जी प्लांट शुरू करने पर बधाई दी और कहा कि जिस तरह से ओधोगिक क्षेत्र के लोग सोलर  एनर्जी प्लांट लगाने में  अपनी रुचि दिखा रहे  है यह एक अच्छा संकेत है विपुल गोयल ने बताया कि आज कल सोलर का जमाना है हमारे प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी जिस तरह से सोलर एनर्जी को लेकर लोगों को प्रोत्साहित  कर रहे है उसका परिणाम लोगों के बीच साफ दिखाई दे रहे है ।
साथ ही विपुल गोयल ने कहा कि लघु उद्योगों को भी सोलर एनर्जी की तरफ आगे आना चाहिए अगर कहीं उनके सामने फाइनेंस की परेशानी आएगी तो उनकों लोन की सुविधा दिलाने के लिए सरकार से बात की जाएगी । उन्होने बताया कि सोलर एनर्जी प्लांट के लगने से बिजली की खपत कम होगी ।
शिवालिक प्रिंटस लिमिटेड के मालिक नरेंद्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी से प्रोत्साहित  होकर ही शिवालिक प्रिंटस ने एसा कदम उठाया है । उन्होने बताया कि एक मार्च को उनकी टीम द्वारा सोलर एनर्जी प्लांट लगाने पर चर्चा की गई जिसके बाद  सोलर एनर्जी प्लांट लगाने के लिए जगह का सर्वे कराया गया ।उन्होने बताया सोलर प्लांट लगाने के लिए आरईसी सिंगापुर पैनल (कंपनी) और एसएमए जर्मनी (कंपनी) से सोलर पावर प्लांट के लिए इनवरटर्स इंपोर्ट कराए गए । साथ ही उन्होने बताया कि अरविंद इलेक्ट्रिकल्स (फरीदाबाद) की मदद से 3 वर्किंग हफ्तों में सोलर प्लांट का इंस्टॉलेशन किया गया । 27 मार्च को पहले फेस में 500kw सोलर प्लांट का इंस्टॉलेशन किया गया उसके बाद उसे तकरीबन 50 दिन तक ट्रायल पर चलाया गया ।
नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अगले 15 दिनों में 200kw और लगाया जाएगा और अगले दो महीने सोलर प्लांट को 970kw तक ले जाया जाएगा ।साथ ही उन्होने बताया कि सोलर प्लांट के लगने से प्रदूषण से निजात मिलेगी और लोगों को बिमारियां नही होगी । इस मौके पर शर्मा जी , सज्जन जैन , एस के गोयल, हरी राम गुप्ता, एच.एस. बांगा जी, एन.के. गर्ग, विष्णु गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौके पर मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY