समाज सुधार के लिए राजनीति का सहारा

समाज सुधार के लिए राजनीति का सहारा
devendar aggarwal bjp
मुलाकात के दौरान बात करते हुए युवा राजनीतिज्ञ देवेन्द्र अग्रवाल

todaybhaskar.com
faridabad। समाज में अनेक चेहरे राजनीति में काम कर रहे हैं। जिनकी अपनी अपनी पहचान है। लेकिन हमने एक ऐसे युवा राजनीतिज्ञ से मुलाकात की जो राजनीति में समाज सुधार का एजेंडा लेकर आए हैं। हम बात कर रहे हैं सराय ख्वाजा निवासी देवेंद्र अग्रवाल की। टुडे भास्कर के साथ देवेंद्र अग्रवाल के साथ हुई मुलाकात के संक्षिप्त अंश:

आप अपने बारे में हमारे पाठकों को बताएं।
-मैं देवेन्द्र अग्रवाल, सराय ख्वाजा का रहने वाला हूं। मैंने सराय के ही सरकारी स्कूल से 12वीं कक्षा पास की है और उसके बाद पारिवारिक बिजनेस ज्वाइन कर लिया। मैने सन् 2009 में भाजपा ज्वाइन की और समाज के साथ जुड़ गया।

आपने भाजपा को ही क्यों चुना।
-भाजपा की रणनीति के केंद्र में गरीबों के हित और कार्यकताओं का सम्मान है। मैं ठोंक कर कह सकता हूं कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जहां लोगों को एक समान सम्मान मिलता है। इसलिए मैंने भाजपा पार्टी ज्वाइन की।

पार्षद के चुनाव आने वाले हैं, उसको लेकर कोई योजना है।
-हां बिल्कुल, यदि पार्टी ने साथ दिया और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुो टिकट दी तो मैं पार्षद का चुनाव जरूर लडूंगा।

यदि पार्टी ने टिकट नहीं दिया तब भी आप चुनाव लड़ेंगे।
-यदि पार्टी भाजपा के किसी कार्यकर्ता को टिकट देती है तो मैं पार्टी के साथ हूं। अगर पार्टी चुनाव के समय किसी बाहरी आदमी को लाकर उसे टिकट देगी तो हम उसका विरोध करेंगे।

आपका वार्ड नंबर क्या है और निवर्तमान पार्षद के बारे में क्या कहेंगे।
-मैं सराय में रहता हूं, इसलिए मेरा वार्ड नंबर 22 पड़ेगा। निवर्तमान पार्षद जिसने 20 साल से इस वार्ड पर कब्जा तो बना कर रखा लेकिन सुविधाओं के नाम पर आज तक यहां सड़क पर गड्डे दिखाई देते हैं। यहां गंदगी के ढ़ेर लगे रहते हैं। यहां कोई बड़ा प्रोजेक्ट अभी तक पास नहीं हो पाया है। निवर्तमान पार्षद जो कि पांच साल से एक बार भी वार्ड में नहीं दिखाई दी तो वह लोगों की समस्याओं को कैसी निपटाएंगी।

जनता के बीच आप क्या एजेंडा लेकर जाएंगे।
-मैं चुनाव ही नहीं हमेशा से जनता के साथ हूं, और चुनाव में मैं सफाई, सड़क, मीठा पानी, कम्यूनिटी सेंटर बनवाना के एजेंडे के साथ जनता के सामने जाउंगा। लोगों को 24 घंटे मेरी जरूरत पड़ने पर मैं उनके काम आउंगा।

युवा होने के नाते आप युवाओं को क्या संदेश देंगे।
-युवा ही इस देश का भविष्य हैं। युवाओं को यही कहूंगा कि मेहनत करें आगे बढ़ें और राजनीति में भी आगे आएं। आज राजनीति को भी युवाओं की जरूरत है।

LEAVE A REPLY