सम्पति कर रिटर्न को निगम बेबसाईट पर डालने का विरोध

सम्पति कर रिटर्न को निगम बेबसाईट पर डालने का विरोध
nagar nigam faridabad
demo photo

todaybhaskar.com
faridabad। म्युनिस्पिल कारपोरेशन ईम्पलाईज फैडरेशन ने नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों की सम्पति कर रिटर्न को निग्मायुक्त के द्वारा निगम की बेबसाईट पर डलवाने की कार्यवाही की कड़े शब्दों में निन्दा की हैं।
फैडरेशन के प्रधान अरूण कुमार भाटिया, महासचिव रमेश जागलान, वरिष्ठ नेता रतन लाल रोहिल्ला, महेन्द्र चौटाला, लाला राम नरवत व शाहाबीर खान ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा है कि निग्मायुक्त के इस मनमाने व तानाशाहीपूर्ण रवैये को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।  कर्मी नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि कथित ब्यौरे को नगर निगम प्रशासन के द्वारा बेबसाईट से तत्काल नहीं हटाया गया तो निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने व अपने परिजनों की निजता और सुरक्षा की खातिर एकजुट होकर कड़ा विरोध शुरू कर देंगे और आवश्यकता पडऩे पर वर्क संस्पेंड भी कर देंगे।
उन्होंने बताया कि जन सूचना अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत भी उक्त सूचना को किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं दिया जा सकता है, लेकिन बेबसाईट पर कर्मचारियों की व्यक्तिगत सूचना को प्रदर्शित करवा करके निग्मायुक्त ने न केवल अधिकारियों व कर्मचारियों और उनके परिजनों की निजता को सार्वजनिक कर दिया है, बल्कि इनकी सुरक्षा को भी खतरे में डाल दिया है।   कर्मी नेताओं का कहना है कि निगम अधिकारियों व कर्मचारियों के पास किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं है और कोई भी अपराधी किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के सम्पति के ब्यौरे को बेबसाईट से लेकर कर्मियों के साथ या इनके परिजनों के साथ किसी भी प्रकार की अपराधिक घटना को अंजाम दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY