सीपीएस सीमा त्रिखा पर निगम चुनावों में धांधली का आरोप  

सीपीएस सीमा त्रिखा पर निगम चुनावों में धांधली का आरोप  
cps seema trikha,

todaybhaskar.com
faridabad| नगर निगम चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को वार्ड 11 व 12 के प्रत्याशियों ने बादशाह खान चौक पर प्रदर्शन किया व मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस)सीमा त्रिखा का पुतला फूंका। सैकड़ों की तादाद में मौजूद प्रत्याशियों के समर्थकों ने सीमा त्रिखा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चुनावों में हुई धांधली की जांच करवाने की मांग की।
गत 8 जनवरी को नगर निगम चुनाव के लिए मतदान हुआ था। मतदान के दौरान ही प्रत्याशियों को रिपोर्ट मिलने लगी थी की बूथों पर बोगस वोटिंग हो रही है। इसको लेकर कई स्थानों पर झगड़े भी हुए। मगर प्रचार के दौरान जिस तरह प्रत्याशियों को भाजपा के खिलाफ जनता में रोष दिख रहा था, उन्हें उम्मीद थी कि भाजपा प्रत्याशी की हार निश्चित है। मगर मतदान के बाद जब मतगणना शुरू हुई तो अधिकांश बूथों पर भाजपा प्रत्याशियों को उम्मीद से परे वोट मिलने पर चुनाव में धांधली की आशंका मजबूत हो गई। इस धांधली के विरोध में बृहस्पतिवार को वार्ड 11 के निर्दलीय प्रत्याशी राजेश भाटिया, कुणाल भड़ाना, बिजेंद्र गोला, वार्ड 12 से बसपा प्रत्याशी पूनम देवी, निर्दलीय प्रत्याशी डा. चित्रांगना के समर्थक, रीना देवी के समर्थक मौजूद थे।
रोष मार्च एनआईटी 2 नंबर स्थित राजेश भाटिया के कार्यालय से शुरू हुआ, जोकि एक-दो चौक से होता हुआ बीके चौक पहुंचा। इस दौरान लोगों ने हाथ में काले झंडे व सीपीएस सीमा त्रिखा के विरोध में बैनर लिए हुए थे। लोगों को संबोधित करते हुए राजेश भाटिया ने कहा कि चुनाव में धांधली के दौरान प्रशासन पूरी तरह से सरकार के हाथों की कठपुतलियां बना रहा। राजेश भाटिया ने मांग की है कि नगर निगम चुनाव दौबारा करवाए जाएं और ईवीएम मशीनों की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव करवाए ताकि किसी तरह की धांधली न हो सके। भाटिया ने बताया कि यदि सरकार ने जल्द ही उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं की तो वे भूख हड़ताल करेंगे। इस मौके पर पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मवीर भड़ाना, मानक चंद भाटिया सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY