स्टूडेंट्स को प्रकृति से प्रेम के लिए किया प्रेरित

स्टूडेंट्स को प्रकृति से प्रेम के लिए किया प्रेरित
vidyasagar international school
विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ग्रीन डे के मौके पर पौधे लगाती अध्यापिका एवं स्कूली छात्र।

todaybhaskar.com
faridabad। सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ग्रीन डे मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करके स्टूडेंट्स को प्रकृति के प्रति प्रेम करने और अपना आसपास हरा-भरा रखने का संदेश दिया गया।
इस मौके पर स्कूल के बच्चे जहां हरे रंग के कपड़े पहन कर आए, वहीं अपने टिफिन में ग्रीन फूड भी लाए। इस अवसर पर बच्चों ने अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। नर्सरी कक्षा के बच्चों ने सेव इन्वायरमेंट पर डांस भी प्रस्तुत किया। प्रेप के बच्चों ने सेव ट्री पर रोल प्ले किया जिसने सभी को प्रभावित किया। इसके बाद ग्रेड 1 और 2 के बच्चों द्वारा ट्री प्लांटेशन भी किया गया। बच्चों ने विभिन्न स्लोगन जैसे पेड़ बचाओ, जीवन बचाओ बनाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। साथ ही प्लास्टिक बैग जैसी चीजों का प्रयोग न करने की अपील की ताकि पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके।
‘एक पेड़, एक जिंदगी’ का स्लोगन देते हुए इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि आज हम एक पेड़ लगाएंगे तो सालों तक वह हमें और अपनों को जिंदगी देगा। पर्यावरण बचेगा, तो जिंदगियां सुरक्षित रहेंगी। जब भी हो सके अपनी सुविधा अनुसार एक पेड़ जरूर लगाएं। यह समाज के लिए आपकी व्यक्तिगत भागीदारी होगी।
इस अवसर पर स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी ने कहा कि पृथ्वी सभी मनुष्यों की जरूरत पूरी करने के लिए पर्याप्त संसाधन प्रदान करती है। लेकिन मनुष्य लालच पूरा करने के लिए लगातार इसे नुकसान पहुंचा रहा है।

LEAVE A REPLY