ईश्वर की भक्ति से व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति होती है – नंदराम पाहिल

ईश्वर की भक्ति से व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति होती है –...
nandram pahil
TodayBhaskar.com
Faridabad| कुमाऊं भ्रात मंडल, पर्वतीय कॉलोनी वॉर्ड नंबर 06 में श्रीमद भागवत कथा का आरंभ हुआ। धूमधाम से बैंड बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई। जिसमे बड़ी संख्या में मातृ शक्ति ने कलश उठाकर यात्रा में शामिल हुए।
सर्वप्रथम श्रीमद भागवत कथा में परम पूज्यनीय व्यास जी महाराज ने मंत्रोच्चार करते हुए आज के मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जननायक कर्मचारी एवं मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान, कर्मभूमि एवं शिक्षा मंदिर स्कूल के संस्थापक, शिक्षाविद एवं समाजसेवी और वॉर्ड नंबर 06 से भावी पार्षद उम्मीदवार नंदराम पाहिल, पूर्व विधायक नागेन्द्र भड़ाना, पूर्व पार्षद बसबानंद शर्मा, समाजसेवी यशपाल रावत, कुमाऊं भ्रात मंडल के प्रधान बालम सिंह जी के द्वारा ज्योत प्रज्वलित करवाई।
नंदराम पाहिल जी ने वहां उपस्थित सभी भक्तजनों को संबोधित करते हुए कहा कि यह भागवत कथा श्रीमद भागवत वेद कल्प रूपी वृक्ष का पका हुआ फल है, जिसमें रस ही रस भरा हुआ है। और इस कथा को श्रवण करने मात्र से ईश्वर की भक्ति के साथ साथ व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति होती है। साथ ही साथ उन्होंने कहा की इस कथा से मिलने वाले ज्ञान को हर व्यक्ति को अपने व्यवहारिक जीवन में भी उतारना चाहिए।
नंदराम पाहिल ने भागवत कथा में 11000 रूपये सेवा स्वरूप भेंट किया। और साथ ही साथ मंदिर निर्माण में भी आगे सहयोग देने के लिए कहा।
इस कथा में मुख्य रूप से योगाचार्य रतनलाल, शिक्षाविद रवि मित्तल, जय भगवान, मास्टर मोहन लाल रावत, राहुल, विभिन्न संस्थाओं के सदस्य, बड़ी संख्या में मातृ शक्ति, एवम भक्जन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY