दहेज के कारण विवाहिता की हत्या का आरोप

दहेज के कारण विवाहिता की हत्या का आरोप
demo photo

टुडे भास्कर डॉट कॉम
फरीदाबाद। थाना तिगांव में दर्ज एक मुकदमे में मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को दहेज के कारण मारा गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में पीड़िता ने खुद अपने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीडन का मुकदमा दर्ज करवाया है।
जानकारी के मुताबिक गांव छायसां में रहने वाले मुकेश कुमार पुत्र अतर सिंह ने थाना तिगां पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन की शादी चिरसी गांव निवासी अमित कुमार के साथ दिनांक इसी वर्ष एक फरवरी को की थी। 27 अक्टूबर को अमित कुमार मेरी बहन के साथ छायसां आया था लेकिन यहां से बदसलूकी करके उसे अपने साथ ले गया। दिनांक 30 अक्टूबर को मुकेश के पास उसकी बहन का फोन आया कि भाई जल्दी आ जाओ यह लोग मुङो नाजायज तंग कर रहे हैं। उसी दिन थोड़ी देर बाद अमित का फोन आया कि आपकी बहन को बिजली का करंट लग गया है जल्दी पहुंचो। मुकेश चिरसी पहुंचा लेकिन उसकी बहन वहां नहीं मिली। जिसके बाद उसे बताया गया कि उसकी बहन को अस्पताल ले गए हैं। वहां पहुंचने पर भी वह लोग नहीं मिले और उसे बताया गया किसभी चिरसी आ गए हैं तुम भी आ जाओ। मुकेश ने अपनी बहन के ससुराल पहुंचकर देखा तो वहां उसकी बहन के दाह-संस्कार की तैयारी हो रही थी। शिकायत के अनुसार समाज के एक जगह जुटे होने व दबाव के कारण मुकेश यहां चुप रहा लेकिन उसे पता चला कि दहेज के लिए उसकी बहन की हत्या की गई है। मुकेश के बयान के बाद पुलिस ने मृतका के पति अमित कुमार, ससुर सतपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
एक अन्य मामले में दहेज पीड़िता पूनम पुत्री होतीलाल निासी संजय कॉलोनी ने थाना मुजेसर को शिकायत दी कि उसकी शादी 17 जनवरी 2012 में जितेन्द्र पुत्र जीन लाल निासी गां बुढैणा से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसकी ससुरालोले पति जितेन्द्र, सास रामती, जेठानी सुनीता  शकुन्तला, जेठ जय प्रकाश  जगदीश दहेज के लिए तंग करने लगे थे और दहेज में कार की मांग करते थे। इस दौरान उन्होंने उसके साथ खूब मारपिटाई कर मानसिक व शारीरिक शोषण किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY