कांग्रेसियों ने फूंका मोदी सरकार का पुतला

कांग्रेसियों ने फूंका मोदी सरकार का पुतला
rahul gandhi. congress,

yashvi goyal
todaybhaskar.com
faridabad|  पूर्व सैनिक रामकिशन द्वारा वन रैंक-वन पैंशन को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर आत्महत्या किए जाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीपीएम लीडर किरण चौधरी व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के आह्वान पर जिले के कांग्रेसी नेता बादशाह खान चौक पर एकत्रित हुए और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विशाल आक्रोश प्रदर्शन किया और केंद्र की मोदी सरकार, आरएमएल अस्पताल प्रशासन व दिल्ली पुलिस का पुतला फूंका।
प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने एक स्वर में इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। भाजपा सरकार तानाशाह रवैया अपनाते हुए एक सैनिक जो वन रैंक-वन पैंशन के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा था ताकि देश के बाकि फौजी भाईयों को इसका लाभ मिल सके। इस हृदयविदारक घटना के बाद उसके परिवारजनों को मारपीट करके पुलिस द्वारा हिरासत में ले लेना और जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी, किरण चौधरी उस परिवार को सांत्वना देने जाते है तो उन्हें गिरफ्तार करना क्या यह भारतीय लोकतंत्र प्रणाली का नियम है? ऐसा करके भाजपा सरकार ने अंग्रेजों के शासनकाल की याद ताजा कर दी।
उन्होंने कहा कि आज जो भाजपा के नेता ये आरोप लगा रहे है कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है, हम उनको बताना चाहते है कि जब-जब मोदी सरकार आम आदमी के हितों को तानाशाह रवैये से दबाना चाहेगी, तब-तब कांग्रेस पार्टी आम आदमी की आवाज बनकर उनके हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार देश की सरदहों पर तैनात जवानों की सच्ची हितैषी होने का दम भरती है, जबकि कल की घटना ने यह साबित कर दिया कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राईक का इस्तेमाल भी केवल आगामी समय में कई राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर किया है क्योंकि देश में सर्जिकल स्ट्राईक तो इससे पूर्व की सरकारों में भी हुई थी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गुरूग्राम में आयोजित हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह में प्रदेश सरकार ने हजारों करोड़ रूपये पानी की तरह बहा दिया वहीं इस समारोह में स्वतंत्रता सैनानियों व उनके परिवारों को बुलाना तो दूर की बात उनके व उनके परिवारों को लिए कोई भी घोषणा नही की गई। इस बात यह साबित होता है कि भाजपा सैनिकों की कितनी हितैषी है। इस अवसर पर पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, विनय भाटिया, शील रिंकू चंदीला व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY