मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद हवाई अड्डों पर सुरक्षा कड़ी, मिली हाइजैक की सूचना

मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद हवाई अड्डों पर सुरक्षा कड़ी, मिली हाइजैक की सूचना
hijack

todaybhaskar.com
मुंबई: देश के तीन हवाईअड्डों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हाइजैक की आशंका के बाद मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. महिला ने ईमेल के जरिए मुंबई पुलिस को सतर्क करते हुए कहा है कि उन्होंने 6 संदिग्धों की बात सुनी है. CISF ने सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए हैं.
अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उन्हें शनिवार को एक महिला का ईमेल मिला जो कि मुंबई के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को भेजा गया था. ईमेल में लिखा गया था कि महिला ने एक रेस्त्रां में छह आदमियों को बात करते हुए सुना जो एक साथ तीन हवाई अड्डों से फ्लाइट्स को हाईजैक करने की बात कर रहे थे. मुंबई पुलिस ने CISF को अलर्ट किया जो देश भर में एयरपोर्ट सुरक्षा का कार्यभार देखते हैं. एक एंटी हाईजैक ड्रिल शुरू कर दिया गया है और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है.
ईमेल के मुताबिक, इस योजना में कुल 23 लोग शामिल हो सकते हैं. सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि इन तीन एयरपोर्ट की सुरक्षा हाई अलर्ट पर है. उन्होंने कहा ‘सुरक्षा को लेकर कई अहम कदम उठाए गए हैं. गश्त से लेकर एंट्री-एग्जिट पॉइंट पर सुरक्षा बढ़ा दी है. सुरक्षाबलों की तादाद में इजाफा किया गया है.’ पुलिस ईमेल में लिखी सूचना की जांच कर रही है, ईमेल भेजने वाली महिला से भी संपर्क की कोशिश हो रही है.
उधर एयरलाइन्स ने भी यात्रियों को आखिरी मिनट चेक-इन से बचने के लिए कहा है. यात्रियों से कहा गया है कि वह एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों के साथ सहयोग करें. बताते चलें कि जनवरी 2015 में भी ऐसी ही एक हाईजैक की धमकी मिली थी जिसके बाद CISF ने अपनी प्रक्रिया की समीक्षा की थी. एंटी हाईजैक ड्रिल्स की जाने लगी और पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों के साथ संपर्क व्यवस्था को भी दोबारा चेक किया गया. उस वक्त गुप्तचर एजेंसियों ने काबुल जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट के अपहरण की कोशिश की जानकारी दी थी.

LEAVE A REPLY