छात्रों ने चित्रकला प्रतियोगिता में कल्पना के रंग भरे

छात्रों ने चित्रकला प्रतियोगिता में कल्पना के रंग भरे
jiva pubilc school
विजेता छात्रों के साथ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती चंद्रलता चौहान, चित्रकला विभाग के अध्यापक दानिश, गुरविन्दर एवं कुसुम।

todaybhaskar.com
faridabad| फरीदाबाद 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने फरीदाबाद के ‘दौलतराम धर्मशाला‘ में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठï प्रदर्शन किया। फरीदाबाद के दौलतराम धर्मशाला में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में जि़ले के कई विद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया जिसमें जीवा पब्लिक स्कूल के 23 छात्रों ने भाग लिया एवं अपनी कला का प्रदर्शन किया।
प्रतियोगिता को तीन वर्गों में बांटा गया पहला वर्ग कक्षा पहली से पाँचवीं दूसरा वर्ग छठी से आठवीं और तीसरा वर्ग नौवी से बारहवीं तक के छात्रों के लिए था । ‘जि़ंदगी का सफर’ नामक एन0 जी0 ओ0 द्वारा संचालित इस कार्यक्रम में छात्रों को कई प्रकार के विषय दिये गए जिसमें छात्रों को अपनी कल्पना के आधार पर प्रदर्शन करना था। इस प्रतियोगिता का उद्ïदेश्य ही यह था कि छात्रों में विचारात्मक एवं कल्पनाशील विचारधारा के प्रति उत्साहित किया जाए।
स्पर्धा को तीन वर्गों मेंबाँटा गया, तीनों वर्गों के आधार पर प्रतिभागियों को अलग-अलग विषयों पर अपनी कल्पना एवं विचारशक्ति को चित्रों केमाध्यम से प्रस्तुत किया।
प्रथम ग्रुप से इनाक्क्षी ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे ग्रुप से आठवीं कक्षा की लीना लेखरा द्वितीय स्थान और तीसरे ग्रुप में नौवीं कक्षा का दुष्यंत प्रथम स्थान पर रहे। विद्यालय में छात्रों के चातुर्दिक विकास का प्रयास किया जाता है जिससे छात्र प्रत्येक क्षेत्र में अपना स्थान बना सके। अभिभावकों का कहना है कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से छात्रों का आत्मविश्वास बनता है और कल्पनाशीलता को भी प्रोत्साहन मिलता है। अत: इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए।
इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं प्रधानाचार्या श्रीमती चंद्रलता चौहान ने सभी विजेता छात्रों को बधाई दी। श्री चौहान ने कहा कि प्रतियोगिताएँ छात्रों को सँवारती हैं और जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करती हैं।

LEAVE A REPLY