जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने शुरु किया अनिश्चितकालीन धरना

जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने शुरु किया अनिश्चितकालीन धरना
vikas chaudhary faridabad,
धरना देते हुए कांग्रेसी नेता विकास चौधरी

todaybhaskar.com
faridaabd। जाटों को आरक्षण देने की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वाधान में समाज के लोगों ने सेक्टर-12 अदालत परिसर के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरु किया गया। इस धरने-प्रदर्शन का नेतृत्व समिति के प्रदेश सचिव रामकिशन मलिक ने किया।
कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने भी इस धरने-प्रदर्शन में हिस्सा लेकर समाज की इस मांग को पूरी तरह से जायज बताया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए रामकिशन मलिक ने कहा कि आज पूरे देश में समाज की सभी बिरादरियों को आरक्षण दिया जा रहा है तो फिर जाटों को आरक्षण देने में सरकार गंभीरता क्यों नहीं दिखा पा रही है।
उन्होंने कहा कि जाट समाज पिछड़ा हुआ है और इसे आरक्षण की सख्त जरुर है इसलिए सरकार को चाहिए कि जाट समाज को भी आरक्षण का लाभ दिया जाए। श्री मलिक ने कहा कि जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले शुरु किया गया यह अनिश्चितकालीन धरना समाज की मांग पूरी होने तक जारी रहेगा।
इस मौके पर कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में जाटों को आरक्षण दे दिया था परंतु भाजपा सरकार ने इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और कोर्ट में इस मुद्दे को ढंग से नहीं उठाया इसलिए आरक्षण के लाभ से जाट समुदाय वंचित रह गया। श्री चौधरी ने कहा कि वह पूरी तरह से समाज के साथ है और समाज की इस लड़ाई में हर तरह से अपनी भागेदारी निभाएंगे। श्री चौधरी ने कहा कि जाट समाज को भाजपा सरकार अनदेखा कर रही है, जिसके परिणाम भाजपा को आने वाले समय में भुगतनें होंगे। इस मौके पर सत्यवीर डागर, नरेश गोदारा मुजेसर, योगेश सिवाच, जितेंद्र मोर,  सुरेश मलिक, शमशेर कादियान, रामेश्वर मोर, देवेन्द्र खत्री, राजेंद्र मोर, राजेश दहिया, रघुबीर सिंह मण्डल, सिद्धार्थ कादियान, रमेश तेवतिया, कुलदीप मलिक, देवेन्द्र तेवतिया उर्फ लटकन, राहुल गोदारा, तेजबीर कादियान, रोहित हुडडा, कृष्णपाल आजाद, रवि बीसला, मोहित भाकुला, दिनेश श्योराण, धर्मबीर तेवतिया, नीरज सौरोत, आकाश सौरोत, सुखबिेद्र गहलोत, कर्मवीर अत्री, आदर्श तरार सहित जाट समाज के अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY