जीवन में आगे बढने के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूरी : विपुल गोयल

जीवन में आगे बढने के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूरी : विपुल...
cabinet minister vipul goel,

todaybhaskar.com
faridabad| अंतराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस” के मौके पर वरिष्ठ नागरिक सेवा मंच द्वारा सेक्टर-19 सामुदायिक केंद्र में स्वागत समारोह का आय़ोजन किया गया जिसमें हरियाणा सरकार में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । सेक्टर 19 सामुदायिक केंद्र पहुंचे कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का वरिष्ठ नागरिक सेवा मंच के प्रधान सतीष गुप्ता, श्री शिरडी साई बाबा सोसायटी फरीदाबाद के चेयरमैन मोती लाल गुप्ता, रोटरी क्लब फरीदाबाद (मिड टाउन) के प्रधान सुधीर कुमार ने गुल्दस्ता भेंटकर और शॉल ओढाकर जोरदार स्वागत किया ।
इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक सेवा मंच के प्रधान सतीष गुप्ता ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का कार्यक्रम में शिरकत करने पर धन्यवाद किया और कहा कि संपूर्ण विश्व में बुजुर्गों के प्रति होने वाले अन्याय और उनके साथ दर्व्यवहार पर लगाम लगाने के साथ साथ बुजुर्गों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 14 दिसंबर 1990 के दिन संयुक्त राष्ट्र ने यह निर्णय लिया कि हर साल 1 अक्टबूर को अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के रूप में मनाया जाएगा ।
इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक सेवा मंच के प्रधान सतीष गुप्ता ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को मेमोरेंडम सौंपा जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए हॉल बनाने की सुविधा की मांग की जिसे कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया ।
वहीं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि जीवन में आगे बढने के लिए बुजुर्गों की नसीहत ओर उनका आर्शिवाद बहुत जरूरी है और आज मैं जो कुछ भी हूं आप लोगों के आशीर्वाद से हूं । उन्होने कहा बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं, ये वो अनमोल खजाना है, जिसकी हमे सेवा करनी चाहिए, हमे अपने बड़ों की बातों का मान-सम्मान रखना चाहिए । जिस तरह से एक वृक्ष पहले अपने पूरे जीवनकाल में फल देता है ओर फिर छाया देता है तथा अन्त में अपनी तन रूपी छाल को भी दूसरों को दे जाता है । ठीक उसी प्रकार से हमारे बुजुर्ग है, जो सारी जिन्दगी अपने बच्चों को हर खुशी देने में लगे रहते हैं, अपना हक भी अपने बच्चों को दे देते हैं ओर उनकी हर ख्वाहिशे पूरी करते हैं।
इस मौके पर जेपी मल्होत्रा, एचएस मलिक, पीसी शर्मा, जीसी गुप्ता, आरपीएस नागर, सीएस दलाल, दिनेश गर्ग, अशोक सेठी, जेएम शर्मा, सुरेश गुप्ता, आरसी सपरा, वीके मंगला, महेश गुप्ता, सीके चक्रवर्ती व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौके पर मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY