अब आर-पर की लड़ाई लड़ेंगे  ग्रेटर फरीदाबाद निवासी

अब आर-पर की लड़ाई लड़ेंगे  ग्रेटर फरीदाबाद निवासी
Save Greater Faridabad
फरीदाबाद वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद मनोचा प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए।

todaybhaskar.com
faridabad| आगामी 20 दिसम्बर को ग्रेटर फरीदाबाद के निवासी फरीदाबाद वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में  बिल्डर, एडमिनिस्ट्रैशन एवं पालिटीशियन (B A P) के खिलाफ लाम्बंद होकर एक विशाल प्रदर्शन करेंगे यह जानकारी आज प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए ग्रेटर फरीदाबाद एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद मनोचा, कुलिन्द्र कटोच व कैलाश शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर मनोचा ने बताया कि नहरपार की 19 सोसायटियों  के लोग शामिल होकर प्रशासन और बिल्डरों की मिलीभगत के खिलाफ  बिगुल फूं केंगे और अपने साथ हो रहे सौतेले व्यव्हार के खिलाफ  इन्साफ  मांगेंगे।  उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के नगर नियोजन विभाग के पास यहाँ के निवासियों ने फ्लैट खरीदते समय 5000 करोड़ रुपये बाह्य विकास शुल्क ईडीसी के तौर पर जमा करवाये थे इस राशि को ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र में मार्ग, जलापूर्ति, बिजली आदि बाह्य विकास पर खर्च किया जाना प्रस्तावित था।
लेकिन इस धन को इस मद में खर्च नहीं किया गया नतीजतन यहाँ के निवासियों को मूल भूत सुविधाओं के बिना ही इन भूतबंगलों में रहना पड़ रहा है जीवन भर की जमा पूंजी  बिल्डरों को सौंपने के बावजूद फ्लैट मालिकों को समस्याओं से भरा जीवन जीना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि हम सरकार व प्रशासन से मांग करते हैं कि हमें लैंड रोड के बीच आ रही उसका अधिग्रहण किया जाये, पुल के सामने जो झुग्गी झोपडी है उसको वह से हटा कर कही और सरकार के द्वारा बनाये गये आशियाना में शिफ्ट किया जाये, सीवर लाइन नहीं होने के कारण लोग सीवर का पानी खुले मैं डालने पर मजबूर हो  रहे है, इसको रोक ा जाए,  ग्रेटर फरीदाबाद मैं  एस टी पी  लगाए जाए, इलेक्ट्रिक सब  स्टेशन लगाया जाए , हाई  रिहाईश बिल्डिंग मैं आग जैसी दुर्घटनाओ से बचने के लिए अग्निशमन केंद्र की स्थापना की जाए, पीने के पानी की कोई व्यवस्था की जाये, रिनिवल प्रोजेक्ट को पूरा किया जाए, सॉलिड वैस्ट डिस्पोजल की व्यवस्था की जाए, बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए, पुलिस थाने की व्यस्था की जाए।
उपस्थित पदाधिकारियों ने कहा कि इन्हीं मांगों को लेकर हम सभी इस तरह के प्रदर्शन करने का मन बनाया है और पूरी उम्मीद है कि सरकार व प्रशासन हमारे इस प्रदर्शन के बाद जागेंगे और हमारी मांगे पूरी करेंगे।

LEAVE A REPLY