आम नागरिक वार्ड कार्यालयों का खूब उठाएं लाभ : निगमायुक्त

आम नागरिक वार्ड कार्यालयों का खूब उठाएं लाभ : निगमायुक्त
faridabad nagar nigam,

todaybhaskar.com
faridabad| निगम सभागार में निगमायुक्त श्रीमती सोनल गोयल द्वारा नवनिर्वाचित महापौर, वरिष्ठ उपमहापौर, उपमहापौर व अन्य सभी पार्षदों के साथ निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया|
जिसमें निगमायुक्त और निगम सचिव श्री मुकेष सोलंकी ने नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर श्री देवेन्द्र चौधरी, उपमहापौर श्री मनमोहन गर्ग व अन्य पार्षद गणों का इस पहली औपचारिक बैठक में भाग लेने पर विधिवत रूप से स्वागत किया। बैठक में सभी अधिकारियों व पार्षद्गणों द्वारा अपना अपना संक्षिन्त परिचय दिया गया।
इसके उपरांत निगम के अधीक्षक अभियन्ता श्री अनिल महता ने निगम में चल रहे कार्यों व विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट सदन के सामने पेष की। उनके द्वारा वर्तमान में निगम की आय व खर्चे के बारे में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने यह भी बताया कि आम नागरिकों की सुविधा के लिए नगर निगम द्वारा 16 वार्ड कार्यालयों को खोला गया ताकि आम जनता अपनी षिकायतें इन्हीं कार्यालयों में दर्ज करा सकें। इस बैठक में निगम की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत ब्यौरे को परिलिक्षित करते हुए एक पुस्तिका सभी पार्षद्गणों को वितरित की गई।     निगमायुक्त श्रीमती सोनल गोयल द्वारा सभी नवनिर्वाचित पार्षदों का इस बैठक में भाग लेने पर धन्यवाद किया और उनसे अनुरोध किया कि वे हरियाणा म्यूनिसिपल कारर्पोरेषन एक्ट 1994 के तहत विभिन्न विषयों पर आम जनता की सुविधा हेतू निगम प्रषासन की मदद करें। बैठक में यह भी विचार विमर्ष किया गया कि मासिक तौर पर संभी वार्ड कार्यालयों में संबंधित पार्षद व अधिकारियों के साथ वार्ड मीटिंग शुरू की जाएगी ताकि स्थानीय समस्याओं का निदान मौके पर ही किया जा सके। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वार्ड में संबंधित पार्षद के साथ मिलकर एक स्वच्छता टीम का गठन किया जाए जो उस वार्ड की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रख सकें। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि हरियाणा सरकार द्वारा संपत्ति कर में विषेष छूट योजना के बारे में आम जनता को जागरूक करें जिससे निगम को अधिक से अधिक राजस्व की प्रान्ति हो सकें और आम जन इसका लाभ उठा सकें क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गई छूट की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2017 है। सभी पार्षदों ने सदन को विष्वास दिलाया कि वह अपने अपने कार्यक्षेत्र में अधिक से अधिक बकायादारों को संपत्ति कर जमा कराने बारे प्रेरित करेंगे। निगमायुक्त द्वारा सभी पार्षद्गणों से यह भी आहवान किया गया कि वह निगम क्षेत्र को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए निगम कर्मचारियों का सहयोग करेंगे क्योंकि हम सबका एक ही मकसद है सबके साथ से शहर का विकास।

LEAVE A REPLY