सुरक्षित एवं स्वच्छ फरीदाबाद के लिए चालीस हजार धावक दौड़े

सुरक्षित एवं स्वच्छ फरीदाबाद के लिए चालीस हजार धावक दौड़े
merathon 2017

todaybhaskar.com
faridabad| सै0 12 फरीदाबाद में सुरक्षित एवं स्वच्छ फरीदाबाद के लिए हरियाणा की स्वर्ण जंयती के उपलक्ष्य में फरीदाबाद पुलिस कमीशनरेट द्वाराफरीदाबाद मैराथन 2017का सफल आयोजन किया गया। मैराथन को श्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंंद्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार, श्री विपूल गोयल, कैबिनेट मंत्री, हरियाणा सरकार, व श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने सै0 12 फरीदाबाद से झण्डी दिखाकर रवाना किया इस मैराथन दौड में लगभग 40,000 हजार लडकेे व लडकियों ने हिस्सा लिया।
मैराथन के आयोजन में श्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंंद्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार, श्री विपूल गोयल, कैबिनेट मंत्री, हरियाणा सरकार, श्रीमती सीमा त्रिखा, मुख्य संसदीय सचिव, हरियाणा सरकार, श्री मूलचंद शर्मा विधायक बल्लवगढ, श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी, श्रीमती राजश्री संयुक्त पुलिस आयुक्त, श्री विक्रम कपूर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, श्री विरेन्द्र विज डी$सी$पी सैन्ट्रल, श्री भूपेन्द्र ंिसंह डी$सी$पी बल्लवगढ, श्री इंद्रजीत मेहता मुख्य न्यायधीश फरीदाबाद, डी$सी श्री समीरपाल सरों, श्रीमती सोनल गोयल नगर निगम कमीशनर, जिला परिषद के चेयरमेन श्री विनोद चौधरी, भूमि सुधार एंव विकास निगम कारपोरेशन के चेयरमेन श्री अयज गौड़, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, उद्योगपति श्री के$सी लखानी, श्री राजीव चावला, श्री एक$के बत्रा, श्री राजीव चावला, मार्गदशर्न संस्था से श्री तरूण गुन्ता, व मंच संचालक मशहूर कवि श्री दिनेश रघुबंशी, इसके अलावा फरीदाबाद के पार्षद व गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही। श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0$ हनीफ कुरैशी के नेतृत्व में पुलिस कमीशनरेट के सभी अधिकारी व जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद रहे।
इस मैराथन में शामिल लोगो का उत्साह बढाने के लिए फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर, मशहूर गायिका रिचा शर्मा, गायक शंकर साहनी, सोना महापात्रा, हरियाणा के पॉप सिंगर एमडीकेडी, महावीर गुडडू ने अपनी-अपनी प्रस्तुति पेश की, इस दौरान देश भक्ति की गीत जय हो जय हो, बेटी बचाओ बेटी पढाओं के उपर छात्र-छात्राओं ने अपने नृत्य एंव सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।
हरियाणा की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में 21 किलोमीटर मैराथन दौड में लडको में प्रथम स्थान पर विकास, दूसरे स्थान पर लक्ष्मण, चोथे स्थान पर धर्मेन्द्र, पाचवें स्थान पर संजय, छटटे स्थान पर सचिन रहे व लडकियों में प्रथम स्थान पर वर्षा सिंह, दूसरे स्थान पर लक्ष्मी, तीसरे स्थान पर नीतू, चोथे स्थान पर पियंका, पाचवें स्थान पर डा0 सीमा, छटटे स्थान पर चारू कपूर रही, 11 किलोमीटर मैराथन दौड में लडको में प्रथम स्थान पर रोहित वर्मा, दूसरे स्थान पर राहूल, तीसरे स्थान पर पारस कुमार, चौथे स्थान पर रोहित, पाचवें स्थान पर यशबीर व छटटे स्थान पर गजेन्द्र रहे लडकियों में प्रथम स्थान पर पूजा दूसरे स्थान पर सरोज, तीसरे स्थान पर रीनू, चौथे स्थान पर पूजा डागर, पाचवें स्थान पर राखी, छटटे स्थान पर ललिता रही जिनको क्रमश: पहले दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाले को 51000/-रू0, 31000/-रू0 व 21000/-रू0 दिये व चोथे, पाचवें, छटटे स्थान पर आने वाले प्रत्येक लडके-लडकियों को 11000/-रू0 देकर श्री श्रीमान पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने सम्मानित कर हौसला अफजाई की। और 5 किलोमीटर की फन रेस में दौडने वालों की भी हौसला अफजाई की। इसके अतिरिक्त फरीदाबाद के कुछ प्रतिभाशाली खिलाडियों को भी इस आयोजन में सम्मानित किया गया।
इस मौके पर श्री विपूल गोयल ने कहा कि मैराथन दौड़ 2017 गौरवमय हरियाणा के 50 साल पूरे होने पर आयोजित किया गया है जोकि हरियाणा की शान में चार चांद लगाने के समान है। उन्होने यह भी कहा कि यह फरीदाबाद पुलिस की तरफ से एक सराहनीय कार्य है।
केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने मौजूद सभी को स्वच्छ रहने की व अपने फरीदाबाद शहर को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई व कहा कि मैराथन का अर्थ केवल दौडना ही नही होता है। इसमें किसी लक्ष्य को लेकर दौडा जाता है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस कमीशनरेट की तरफ से यह दौड शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में आयोजित की गई है। ऐसे में मैराथन में भाग लेने वाले धावको को प्रण लेना चाहिए कि वह अपने आसपास बिल्कुल भी कुडा न फैलाएंगें।
बॉलीवुड अभिनेता शाक्ति कपूर ने अपने अंदाज में युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि यह दौड भ्रष्टाचार के खिलाफ है इसलिए पूरी ताकत के साथ दौडना चाहिए और फरीदाबाद पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि यह फरीदाबाद पुलिस की तरफ से किया गया गर्व का कार्य है। हरियाणवी पॉप सिंगर एमडीकेडी ने भी युवाओं में अपने गानों के जरिए जोश भरने का प्रयास किया।
श्रीमान पुलिस आयुक्त ने मैराथन दौड में हिस्सा लेने वाले सभी लोगो का धन्यवाद किया व बताया कि फरीदाबाद शहर को साफ-सुन्दर रखने व हरियाणा के गौरव पूर्ण इतिहास को याद रखने के उदेश्य से इस दौड का आयोजन किया गया था और उन्होने यह भी कहा कि मैराथन का आयोजन अगले साल भी होना चाहिए व मैराथन के सफल आयोजन पर सभी पुलिस कर्मीयों की हौसला अफजाई की।

LEAVE A REPLY