केन्द्रीय राज्य मन्त्री को बताई बिजली कर्मचारीयों ने समस्या

केन्द्रीय राज्य मन्त्री को बताई बिजली कर्मचारीयों ने समस्या
krishan pal gujjar faridabad
कृष्णपाल गुज्जर से बात करते हुए बिजली कर्मचारी

todaybhaskar.com
faridaabd|केन्द्रीय राज्य मन्त्री कृष्णपाल गूर्जर ने कहा कि बिजली कर्मचारियों के चल रहे आन्दोलन  बारे मुख्यमन्त्री से बातचित करूगाँ ताकि बातचित के द्वारा बिजली कर्मचारियों की मांगों का समाधान हो और आन्दोलन खत्म हो । उन्होने यह आश्वासन हरियाणा ज्वाईटं कमेटी पावर के प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत उनके आवास पर बिजली कर्मचारियों द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान दिये गये ज्ञापन के बाद कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए दिया। भीष्ण गर्र्मी की प्रवाह  न करते हुए ७४७१ ठेका कर्मचारियों को,नौकरी से निकालने व कर्मचारियों को निलम्बित व दूरदराज तबादला कराने ओर सब डिवीजनो को निजि हाथों में सौपने से बेहद खफा बिजली कर्मचारियों ने केन्द्रीय राज्य मन्त्री व फरीदाबाद के विद्यायक विपुल गोयल, को प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौपे। विद्यायक ने आश्वासन दिया कि वे सरकार के अंग हैं और जनप्रतिनिधि भी हैं इस नाते शीघ्र मुख्यमन्त्री से इस बारे में बात करेगें। सरकार बिजली कर्मचारियों के आन्दोलन का बातचीत के द्वारा  समाधान करेने केे प्रति गम्भाीर प्रयास  कर रही है। प्रदर्शन का नेतृत्व कमेटी के सदस्य व  सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा,कमेटी के नेता महेन्द्र सिंह,सतपाल नरवत,सुनील खटाना,शब्बीर अहमद,अशोक कुमार व संतराम लाम्बा आदि कर रहे थे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के नेता नरेशकुमार शास्त्री, वीरेन्द्र सिंह डंगवाल,युद्धवीर सिंह खत्री व हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नेता बलजीत सिंह तेवतीया,विशेश रूप से प्रदर्शन में मौजूद थे।
हरियाणा  जाईंट एक् शन  कमेटी पावर के सदस्य व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा  के महा सचिव सुभाष लाम्बा ने इस मौके पर मन्त्री व विधायक को दो टूक शब्दों में कहा कि अगर सरकार ने बातचीत से बिजली कर्मचारियों की मागों को हल करने की पहल नहीं की और जनप्रतिधि होने के नाते आपने अपने कृतव्य को नहीं निभाया तो प्रदेश के बिजली कर्मचारी २९-३० जून २०१६ को दो दिन की प्रदेशव्यापी बिजली हड्ताल करने पर मजबूर होगें। इससे प्रदेश की जनता को जो परेशानियाँ झेलनी पड़ेगी, उसके लिए पूरी तरह राज्य सरकार की बातचीत न करने की हटधर्मीता व पूर्व काग्रेस सरकार की निजीकरण करने की नीति को लागू करने की प्रतिवद्धता  जिम्मेदार होगी।उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने जनतान्त्रिक अधिकारों पर हमला बोलते हुए ११ मई को सामूहिक अवकाश में शामिल ठेका कर्मचारियों को नौकरी से हटाने व सैकड़ो कर्मचारियों  को निलम्बित करने व दूरदराज तबादले करके आग में घी डालने का कार्य किया है । इसके बावजूद बिजली कर्मचारियों ने सब डिवीजनों में कर्मिक अनशन-प्रदर्शन जारी रखते हुए उपभेाक्ताओं की शिकायतों का प्राथमिक्ता से समाधान ही नही किया है बल्कि बिजली सप्लाई को सूचारू रूप से चालू रखने का कार्य भी किया है। उन्होने कहा कि सरकार कर्मचारियों के इस रूख को कमजोरी समझाने की भूल न करे।
कमेटी के नेता  सतपाल नरवत,महेन्द्र सिंह,सुनील खटाना व शब्बीर अहमद ने कहा कि जब तक सरकार  सब डिविजनों को निजी हाथों में देने सहित ठेका कर्मचारियों को नौकरी से निकालने,निलम्बन व तबादला आदेश वापिस लेते हुए १० सुत्रीय मागों का  समाधान नहीं करेगी जब तक प्रदेश के बिजली कर्मचारियों का आन्द ोलन जारी रहेगा । कर्मचारी नेता अशोक कुमार व संतराम लाम्बा ने कहा कि अगले सप्ताह में जिलें के अन्य विधायको  को प्रदर्शन करके ज्ञापन सौपे जाएगें। बिजली कर्र्मी नेता रमेशचन्द्र तेवतिया,रामनिवास,परमाल सिंह,कर्मवीर सिंह,रामभरोसे,करतार सिंह,जयभगवान ,लेखराज,रामकुमार, जगन सिंह उपस्थित थे।
किन्न-किन्न विभागों के कर्मचारियों ने समर्थन दिया:- हुडडा विभाग के नेता बिरेन्द्र बेनिवाल,नरेश कुमार,नगर निगम के नेता सोमपाल झिंझोटिया,श्रीनन्द,मुकेश बनिवाल,जनस्वास्थ्य विभाग के नेता स्वराज सिंह भाटी व गाधीं सहरावत,टूरिज्म के नेता डिगम्बर डागर,टीकाराम शर्मा,सुभाष चन्द ,मुरारी लालआदि ने प्रदर्शन में आकर अपने-अपने विभागों की ओर से  आन्दोलन का पूरजोर समर्थन किया।

LEAVE A REPLY