सिद्धदाता आश्रम के साथ खड़ी है हरियाणा सरकार – रामबिलास शर्मा

सिद्धदाता आश्रम के साथ खड़ी है हरियाणा सरकार – रामबिलास शर्मा
shri sidhdata ashram
श्री सिद्धदाता आश्रम में वैकुंठवासी स्वामी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज, केबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा, सीपीएस सीमा त्रिखा व अन्य।

-आश्रम के संस्थापक वैकुंठवासी स्वामी की पुण्यतिथि पर बोले केबिनेट मंत्री
-बोले, अनगिनत लोगों के जीवन सुधार रहा यह तीर्थ क्षेत्र
todaybhaskar.com
faridaabd|
पूज्य गुरुदेव स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज द्वारा स्थापित श्री सिद्धदाता आश्रम आज एक तीर्थ क्षेत्र बन चुका है, जिसे स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज बखूबी संभाल रहे हैं। यहां अनगिनत लोगों का जीवन संवर रहा है। इस लोकोपकार को और बढ़ावा देने के लिए पूरी हरियाणा सरकार श्री सिद्धदाता आश्रम के साथ खड़ी है। यह आश्वासन हरियाणा सरकार में केबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा ने वैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की पुण्यतिथि पर आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में कही।
इससे पहले उन्होंने आश्रम में आयोजित फ्री मेडिकल कैंप का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कैंप परिसर में जाकर चिकित्सकों व रोगियों से बात भी की। केबिनेट मंत्री ने वैकुंठवासी स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की समाधि पर माथा नवाया और उनकी आरती की। रामबिलास शर्मा ने कहा कि वह इस दिव्यधाम में आते रहते हैं। लेकिन आज विशेष दिन है। जब हम सिद्धदाता आश्रम के संस्थापक स्वामी की पुण्यतिथि मना रहे हैं। हमें उनके बताए रास्ते पर स्वयं चलते हुए दूसरों का भी जीवन सफल बनाना है। इस कार्य को वर्तमान पीठाधिपति स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज बखूबी निभा रहे हैं। हम पूरी तरह से स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी एवं श्री सिद्धदाता आश्रम के साथ हैं।
इस मौके पर इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि महापुरुष विशेष कार्य के लिए संसार में आते हैं और कार्य को पूरा कर शरीरी जीवन छोडक़र दिव्यलोक में चले जाते हैं। लेकिन उनके कृतित्व व कृपाएं यहीं रहते हुए अनन्त काल तक लोक कल्याण करते हैं। ऐसे ही महापुरुष हमारे गुरु महाराज हुए। हमें उनकी बताई लक्ष्य, सेवा और शरणागति के मार्ग पर आगे बढऩा है। उन्होंने सभी को इसका संकल्प भी दिलाया और खुद भी दोहराया कि अब हमें और आगे बढऩा है।
इस मौके पर हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक बडख़ल सीमा त्रिखा, विधायक विपुल गोयल एवं मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र निगरानी कमेटी के संयोजक अजय गौड़, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व विधायक पं टेकचंद शर्मा, भाजपा पार्षद दल के नेता ओमप्रकाश रक्षवाल आदि प्रमुख लोगों ने भी वैकुंठवासी स्वामी के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस मौके पर हजारों भक्तों ने बाबा के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की और भंडारा प्राप्त किया। आयोजित मेडिकल जांच शिविर में 900 से ज्यादा लोगों ने अपनी विभिन्न प्रकार की जांच करवाकर निशुल्क दवाइयां भी प्राप्त कीं। कैंप में बत्रा हास्पिटल एवं रिसर्च सेंटर, वेणु आई हास्पिटल, रोटरी क्लब स्मार्ट सिटी, यूनीपाथ डायग्रोस्टिक्स का विशेष सहयोग रहा। कैंप में मोतियाबिंद के 10 लोगों को ऑपरेशन के लायक पाया गया जिसके लिए उन्हें दिल्ली ऑपरेशन के लिए ले जाया गया और 30 लोगों को सुनने की मशीनें प्रदान की गईं।

LEAVE A REPLY