कैशलैस व्यवस्था को लागू करने के लिए एसीएस ने ली बैठक

कैशलैस व्यवस्था को लागू करने के लिए एसीएस ने ली बैठक
ss dhillon ias

todaybhaskar.com
faridabad| कैशलैस ट्रांजैक्शन व डिजीटल प्रणाली को अपने दैनिक जीवन में अपनाने को लेकर परिवहन विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एसएस ढिल्लो ने आज हुडा कन्वैंशन सैन्टर सैक्टर-12 में अधिकारियों, उद्योगपतियों, व्यापारिक संगठनों तथा समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में उपायुक्त चन्द्रशेखर, पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी, निगमायुक्त सोनल गोयल, एडीसी एवं फरीदाबाद के एसडीएम जितेन्द्र दहिया व नगराधीश सतबीर मान मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
श्री ढिल्लो ने कहा कि हमारा उद्द्ेश्य कैशलैस प्रणाली को आमजन तक पहुंचाना है जोकि आप लोगों के सहयोग से ही सम्भव हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली के आमजन को लाभ बता कर प्रेरित करें। कैशलैस प्रणाली से लोगों को पब्लिक सर्विसिज का लाभ अधिक से अधिक उठाना चाहिए जिससे समय तथा धन दोनों की बचत होती है।
उन्होंने कहा कि कैशलैस प्रणाली से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा तथा इससे पारदर्शी व्यवस्था स्थापित होगी। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि सभी स्कूल, कालेज व पब्लिक सर्विसिज सैक्टर में कैशलैस प्रणाली का प्रयोग हो रहा है या नहीं।
उन्होंने कहा कि जिले के सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों, अपने परिवार के बच्चों तथा अपने आस पड़ोस व सम्बन्धियों व जानकारों को इस प्रणाली के लाभों से अवगत कराएं।
बैठक में उपायुक्त चन्द्रशेखर ने एसीएस को आश्वासन दिलाया कि जिला में कैशलैस प्रणाली को गम्भीरता से लागू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिला में 80 प्रतिशत लोगों के बैंक खाते हैं जिन 20 प्रतिशत के खाते नहीं हैं उनके खाते अगले एक सप्ताह में खोल दिए जाएंगे।
बैठक में आए सभी प्रतिनिधियों को पीएनबी की ओर से भी कैशलैस प्रणाली के बारे में प्रोजैक्टर के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई तथा एसीएस के साथ-साथ पीएनबी की टीम ने बैठक में पहुंचे प्रतिनिधियों के प्रश्रों के उत्तर भी दिए गए।
इस अवसर पर हुडा प्रशासक यशेन्द्र सिंह, एसडीएम बल्लबगढ़ पार्थ गुप्ता, नगर निगम के संयुक्तायुक्त महाबीर प्रसाद, भारत भूषण गोगिया व अमरदीप जैन, एफआईए के सचिव कर्नल शैलेन्द्र कपूर, लघु उद्योग भारती की फरीदाबाद इकाई के प्रधान अरूण बजाज, उद्यमी अजय जुनेजा, आरके चावला, विवेक बंसल व रवि वासुदेवा सहित जिला के अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY