खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाने की भाजपा मंत्रियों ने रची थी साजिश : ललित नागर

खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाने की भाजपा मंत्रियों ने रची थी...
mla lalit nagar
प्रेस वार्ता को संवोधित करते हुए ललित नागर

35 बनाम 1 जाति का नारा देकर भाजपाई फिर से फैलाना चाहते है जातिय दंगे
todaybhaskar.com
faridabad। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज भाजपा पर खुलकर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के पीछे भाजपा के मंत्रियों का ही हाथ था तथा भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को असफल साबित कर सत्ताविहीन करना चाहते थे, जिसके चलते प्रदेश में भयानक तबाही हुई।
विधायक ललित नागर ने आंदोलन की आड़ में प्रदेश में हुई तबाही पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अभी इस तबाही की आग ठंडी भी नहीं हुई है लेकिन फिर से वही भाजपाई वरिष्ठ नेता प्रदेश में 35 बनाम 1 जाति का नारा देकर जातिय हिंसा फैलाना चाह रहे है, जिसका पर्दाफाश प्रदेश की जनता के समक्ष हो चुका है।
विधायक नागर आज यहां नीलम-बाटा रोड स्थित होटल डिलाईट में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर उनके साथ होडल क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक उदयभान, युवा प्रदेश सचिव मनोज नागर, सूरजपाल उर्फ भूरा, रविन्द्र वशिष्ठ, सूरज चंदीला, रोहताश चौधरी, संजय कुमार भी मुख्य रुप से मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कैसी विडंबना है कि कैबिनेट स्तर के मंत्री यह सार्वजनिक तौर पर मान चुके है कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था बनाने में असफल साबित हुई है, अब सवाल यह है कि जब स्वयं मंत्री ही यह मान रहे है तो फिर वह सरकार में क्यों बैठे है। दंगों की जांच के लिए हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा गठित प्रकाश आयोग के समक्ष भी रोहतक में पीडि़तों ने खुलकर कानून व्यवस्था की असफलता का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उस दौरान अधिकारियों द्वारा उनके फोन तक नहीं उठाए गए और उनके घर व व्यापार जलता रहा और अधिकारी मूकदर्शक बने रहे। उन्होंने मांग की कि तुरंत प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। पत्रकार वार्ता में विधायक नागर ने भाजपा पर आक्रमक हो हल्ला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि कांग्रेस ने कभी जाति व धर्मवाद की राजनीति नहीं की बल्कि सदा चाहे सत्ता हो या विपक्ष हमेशा आम गरीब आदमी व छत्तीस बिरादरी के विकास की बात को तवज्जो दी है। यही कारण रहा कि कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में रही है तो सदा हर वर्ग के लिए विकास का पिटारा खोला है और आज विपक्ष में रहते हुए छत्तीस बिरादरी की आवाज सडक़ से लेकर विधानसभा व लोकसभा में उठाई जा रही है। उन्होंने फरीदाबाद में अवैध कब्जे पर स्थानीय केंद्रीय मंत्री व भाजपा विधायक के बीच हो रही तनातनी के चलते संबंधित वरिष्ठ अधिकारी का तबादला किया जाना और फिर से फरीदाबाद में उसी स्थान पर तैनाती करने के मामले को विधानसभा में जोरशोर से उठाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि अधिकारी और विधायक-मंत्री की इस तनातनी से जगजाहिर हो चुका है कि शहर में किस प्रकार से अवैध कब्जे किए जा रहे है। विधायक नागर ने बडखल की विधायक एवं हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव के पद पर विराजमान सीमा त्रिखा पर हल्ला बोलते हुए कहा कि वह मात्र मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर जातिय दंगे फैलाने का आरोप लगा रही है। उन्होंने पत्रकारों के माध्यम से सवाल उठाया कि सीपीएस किस सबूत के आधार पर श्री हुड्डा पर यह आरोप लगा रही है। मात्र अपनी कुर्सी को बचाने के लिए विधायिका महोदया को इस तरह की औछी राजनीति नहीं करनी चाहिए, वरना जनता अर्श से फर्श पर लाना भी जानती है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वह अमन रुपी हरियाणा प्रदेश को आग की भट्टी में झोंकने का काम न करें बल्कि छत्तीस बिरादरी को साथ लेकर एक बार फिर से शांतिप्रिय नए हरियाणा का निर्माण करें। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए होडल के विधायक उदयभान ने भाजपा सरकार को पूर्ण रुप से फेल करार देते हुए कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला पूरी तरह से पिट चुका है और आज प्रदेश में ऐसे हालात है कि शांति और अमन चैन के लिए प्रसिद्ध हरियाणा में निवेशकों का विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है। उन्होंने जाट आरक्षण आंदोलन के तहत हुई तबाही पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार मुआवजे के नाम पर भी लोगों के साथ भेदभाव बरतकर कथनी और करनी में अंतर को बता रही है। उन्होंने कहा कि 1400 पीडितों के लिए सरकार द्वारा मात्र 19.50 करोड़ की राशि ऊंट के मुंह में जीरे के समान है, जबकि सरकार द्वारा कम से कम 500 करोड़ की राशि पहली किस्त के रुप में ही दी जानी चाहिए थी।

LEAVE A REPLY