दशहरा ग्राउंड में दो दिवसीय शिव महोत्सव संपन्न

दशहरा ग्राउंड में दो दिवसीय शिव महोत्सव संपन्न
brhmakumaris
शिव महोत्सव में मुख्य अतिथि नृत्यांगना नलिनी-कमलिनी को पुष्प भेंट करती राजयोग प्रशिक्षिका बीके प्रिया।

महोत्सव में मशहूर नृत्यांगना नलिनी-कमलिनी प्रमुख रूप से मौजूद रहे
todaybhaskar.com
faridabad। दशहरा ग्राउंड में प्रजापिता ब्रहमाकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिव महोत्सव मेले का आज समापन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि नया दौर पार्टी के प्रेसिडेंट डॉ संजीव छिब्बर एवं मशहूर कथक नृत्यांगना नलिनी एंव कमलिनी भी मौजूद रहे|
समारोह में प्रजापिता ब्रहम कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय फरीदाबाद केंद्र की संचाक बहन ऊषा ने कहा कि शिव बाबा पर भांग धतूरा इसलिए चढ़ाया जाता है कि इसके माध्यम से हम अपने अवगुणों को त्याग सकें। उन्होंने कहा कि शिव जयंती पर व्रत रखना अच्छा विचार है। लेकिन इसी के साथ यदि मनुष्य पांच विकारों को छोडने का  व्रत भी रख ले तो वह अपने जीवन को देवता समान बना लेंगे और यहीं से स्वर्ग बसाने की पहल शुरू हो जाएगी।
इस मौके पर दिल्ली केंद्र से आई बी.के. पुष्पा ने लोगों को राजयोग के बारे में बताया और उन्हें इसकी तकनीकी जानकारी भी दी। इस मौके पर नृत्यांगना नलिनी ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों से हमें सदगुणों को अपनाने की सीख मिलती है और इनके आयोजनों से समाज में आपसी भाईचारा बना रहता है। उन्होंने कहा हम स्वयं शिक्षित होकर ही दूसरों को शिक्षित कर सकते हैं।
इस अवसर पर संजय गेरा, गौरव, अनुराग शर्मा, सुरेन्द्र गेरा, मनमोहन गेरा, सुंदरलाल गाबा, बी.के. ज्योति, बीके प्रिया, आचार्य ओमप्रकाश शास्त्री सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY