जि़ला स्तरीय कराटे डू प्रतियोगिता में जीवा के छात्र प्रथम

जि़ला स्तरीय कराटे डू प्रतियोगिता में जीवा के छात्र प्रथम
jiva pubilc school
विजेता छात्रों के साथ प्रधानाचार्या श्रीमती चंद्रलता चौहान एवं कोच हरीश शर्मा ।

todaybhaskar.com
faridabad| 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में पंद्रहवीं जि़ला स्तरीय कराटे डू प्रतियोगिता 2016 का आयोजन किया गया।
इस प्रतियोगिता का आयोजन जीवा पब्लिक स्कूल एवं एच0 एस0 टाइगर एकेडमी ने संयुक्त रूप से किया। इस प्रतियोगिता में जि़ले के लगभग छ: विद्यालयों एवं चार एकेडमी के 90 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में जीवा स्कूल के छात्रों ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए खेल जगत में अपना नाम दर्ज किया। प्रतियोगिता में जीवा स्कूल के छात्रों ने चौदह स्वर्ण, पाँच रजत एवं दो कांस्य पदक प्राप्त कर जि़ला स्तरीय इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया । विद्यालय के लिए यह गर्व का विषय है कि इस कठिन प्रतिस्पर्धा में भी विद्यालय ने स्र्वाधिक अंक प्राप्त करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया ।
जि़ले के लगभग छ: बड़े-बड़े विद्यालयों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया जिनके नाम इस प्रकार से हैं:- जीवा पब्लिक स्कूल, डायनेस्टी, डी0 पी0 एस0, एमरॉल्ड कान्वेंट, रेयान इन्टरनेशनल, जी0 बी0 एन0, सेल्फ डिफे ंस एकेडमी, द लॉयन एकेडमी, फिटनेस एवं सेल्फ डिफन्स एकेडमी तथा एच0 एस0 टाइगर एकेडमी। विद्यालय के लिए अत्यंत उत्साह एवं गर्व का विषय यह रहा कि इस प्रतियोगिता में जीवा स्कूल ने ही सर्वाधिक अंक प्राप्त किए एवं कुल 21 छात्रों ने भाग लिया एवं सभी ने अपने-अपने आयु एवं भारवर्ग में पदक प्राप्त किए। स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- कक्षा पहली से वेदांत, तीसरी से प्रज्ञा, चौथी से अमित सिंह और कृष्णा पंत, पाँचवीं से मोहक मल्होत्रा, छठी से आयुषी शर्मा और नकुल गौर, सातवीं ने कार्तिक सिरोहिया और दिशा तंवर, आठवीं से अर्जुन अरोड़ा, आदित्य शर्मा, रितिका वर्मा, नौवीं से खुशी छाबड़ा और दुष्यंत सिंह। रजत पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- कक्षा तीसरी से जीवांश, चौथी से वैभव तंवर, छठी से अंदित त्रिपाठी, सातवीं से कनक एवं आठवीं से राहुल शर्मा।  कांस्य पदक प्राप्त करने वाले छात्रों के नाम इस प्रकार से हैं :- चौथी से प्रत्युष और छठी से करन पांचाल।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान ने विद्यालय के सभी छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से छात्रों में अनुशासन की भावना भी जागृत होती है क्योंकि एक अच्छा खिलाड़ी सबसे पहले अनुशासन के नियमों को ही सीखता है। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती चंद्रलता चौहान ने भी छात्रों को खेलकूद की विशेषताओं से अवगत कराया ।

LEAVE A REPLY