पेट्रोलियम मूल्यवृद्धि के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

पेट्रोलियम मूल्यवृद्धि के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका
vikas chaudhary faridabad
नारेबाजी करते कांग्रेसी नेता

todaybhaskar.com
faridabad। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में की गई मूल्यावृद्धि के विरोध में आज कांग्रेस नेताओं ने बादशाह खान चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकते हुए इस जनविरोधी फैसले को तुरंत वापिस लेने की मांग की।
इस दौरान कांग्रेसी नेताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी उपस्थित होकर भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसी नेता विकास चौधरी, राकेश भड़ाना ने संयुक्त रुप से कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछले करीब दो वर्ष के शासनकाल में लोगों को सिर्फ महंगाई और झूठे जुमलों का तोहफा दिया है, जिससे आज देश और प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व अच्छे दिनों का वायदा करने वाली भाजपा के सत्ता में आने के बाद लोगों के बुरे दिन शुरु हो गए है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 150 रूपए प्रति बैरल से भी अधिक थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने अपनी कार्यक्षमता से पेट्रोल के भाव लगभग 66 रूपए लीटर से अधिक नहीं जाने दिए, अब जबकि बाजार में कच्चे तेल की कीमत मात्र करीब 38 रूपए प्रति बैरल हो गई है, तो भी भाजपा सरकार मेें पेट्रोल की कीमत करीबन 59 रुपए प्रति लीटर है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि करके मोदी सरकार बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के सभी वर्गाे के लोग भाजपा सरकार से परेशान है। इस कड़ी में सर्राफा व्यापारी हड़ताल पर है, मंदी के चलते बिल्डर भाग रहे है, प्रापर्टी डीलरों की दुकान बंद है, छात्र हड़ताल पर है, आरक्षण की आड़ में जात पात की लड़ाई हो रही है, आरक्षण की आड़ मेें हरियाणा को जलाया जा रहा है और अब एसवाईएल के नाम पर गंदा खेल भी भाजपा ने खेलना शुरु कर दिया है।
इन सभी भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों ने मोदी का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी भाजपा सरकार ने चाहे वो आधार कार्ड, जीएसटी, भूमि अधिग्रहण बिल, एफडीआई रिटेल आदि मुद्दों पर भी कांग्रेस का अनुसरण करते हुए उन्हें लागू कर रही है, जबकि भाजपा ने सदैव इन नीतियों का विरोध किया था, इससे पता चलता है कि भाजपा का कोई विजन नहीं है और वह कांग्रेस की नीतियों को अपना नाम देकर झूठी वाहवाही लूट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के हर जनविरोधी फैसले का सडक़ से लेकर संसद तक विरोध करेगी। इस अवसर पर ओमपाल टोंगर, ज्ञानचंद आहुजा, ललित भड़ाना, देवा भड़ाना, मनीष शर्मा, उमाशंकर यादव, सोनू बडगुर्जर, सुखविन्द्र, कर्मबीर अत्री, नीरज सौरोत, इंद्रीश खान, सुनील यादव, योगेश शर्मा, रोहताश सौरोत, बलराज फागना, प्रकाश फागना, परविन्द्र भड़ाना, पुरुषोत्तम त्यागी सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY