व्यापारियों के लिए काले कानून बना रही है भाजपा सरकार : सिंगला

व्यापारियों के लिए काले कानून बना रही है भाजपा सरकार : सिंगला
lakhan singla faridabad
सर्राफा व्यापारियों के साथ धरने पर बैठे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला

-कांग्रेस नेता ने सर्राफा व्यापारियों को दिया समर्थन
todaybhaskar.com
faridabad । केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा ज्वैलरी पर ड्यूटी लगाने के विरोध में पिछले 17 दिनों से धरने पर बैठे ओल्ड फरीदाबाद सर्राफा एसो. के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने स्वयं पहुंचकर सर्राफा एसो. को कांग्रेस पार्टी की तरफ से समर्थन देते हुए उनकी सभी मांगों को पूरी तरह से जायज करार दिया। धरने पर उपस्थित सर्राफा व्यापारियों को संबोधित करते हुए लखन सिंगला ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जिस प्रकार से व्यापारियों को उजाडऩे के लिए काले कानून बना रही है, उसने अंग्रेजी हकूमत की याद ताजा कर दी है। छोटे, मध्यम और बड़े व्यापारियों पर नए-नए टैक्सों का बोझ डालकर मोदी सरकार देश में मंदी व बेरोजगारी को बढ़ावा देने पर तुली हुई है।
सिंगला ने कहा कि भाजपा ने चुनावों से जनता से महंगाई-भ्रष्टाचार दूर करने व अच्छे दिन लाने का जो वायदा किया था, करीब डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ऐसा कुछ नजर नहीं आया। महंगाई निरंतर बढ़ी और भ्रष्टाचार ने सभी रिकार्ड तोड़ते हुए समाज के हर वर्ग के बुरे दिन ला दिए।
सिंगला ने उपस्थितजनों को विश्वास दिलाया कि जब तक भाजपा सरकार अपने इस तुगलकी फरमान वापिस नहीं लेती है, तब तक कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सभी व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर स्तर पर उनकी लड़ाई लड़ेंगे। इस अवसर पर एसो. के प्रधान राजकुमार गुप्ता ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार विराजमान थी तो उस दौरान भी बजट में ज्वैलरी पर डयूटी लगाई गई थी, तब कांग्रेस पार्टी ने व्यापारियों व आम आदमी के हितों का सम्मान करते हुए तुरंत इसे वापिस ले लिया था। अब जब केंद्र में भाजपा की सरकार है तो इस प्रकार का तुगलकी फरमान करके व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि देशभर के सर्राफा व्यापारी पिछले कई दिनों से धरने-प्रदर्शन कर रहे है परंतु सरकार व प्रशासन उनकी कोई सुध नहंीं ले रहा है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि जल्द ही ज्वैलरी पर ड्यूटी नहीं हटाई गई तो सर्राफा व्यापारी सडक़ पर उतरकर इसका पुरजोर विरोध करेंगे।
इस अवसर पर एसो. के उपाध्यक्ष रमेश कुमार, महेंद्र वर्मा एडवोकेट, मनोज वर्मा, रवि वर्मा, रामभरोसे, बलदेव राज वर्मा, अनिल कुमार, खूबचंद मंगला, सतीश कुमार, राजू वर्मा, संजय वर्मा, प्रमोद कुमार, दिनेश वर्मा, शिब्बन वर्मा, अमित कुमार, राकेश वर्मा, अमरचंद गर्ग सहित अनेकों सर्राफा व्यापारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY