प्रकृति पुरुष परमात्मा के प्रति धन्यवाद है पौधारोपण: स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

प्रकृति पुरुष परमात्मा के प्रति धन्यवाद है पौधारोपण: स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य
cabinet minister vipul goel
श्री सिद्धदाता आश्रम पर पौधे रोपते केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज व अन्य।

केबिनेट मंत्री विपुल गोयल की मौजूदगी में श्री सिद्धदाता आश्रम में पौधारोपण एवं वितरण कार्यक्रम संपन्न
todaybhaskar.com
faridaabd| सेक्टर-44 सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में आज विशाल पौधारोपण एवं पौधे वितरण का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने अध्यक्षता की।
आश्रम के अधिपति श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि परमात्मा प्रकृति पुरुष है, जो हमें जीवन देते हैं और जीवन के लिए सबकुछ देते हैं। लेकिन हम प्रकृति का दोहन करते हैं और प्रकृति को कुछ नहीं देते हैं। इस कारण से संसार में रोग, शोक और कष्ट उत्पन्न हो रहे हैं। हमें परमात्मा के प्रति धन्यवाद व्यक्त करने के लिए पौधे लगाने चाहिए और उनका संरक्षण करना चाहिए।
इस मौके पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम जनहित में अनेक कार्य कर रहा है। जिससे आश्रम की ख्याति देश विदेशों में भी सुनने को मिलती है। आश्रम के द्वारा आज विशाल पौधारोपण एवं पौधे वितरण का आयोजन किया गया है। इससे प्रदूषण घटेगा और इलाके की सुंदरता बढ़ेगी, जिससे हजारों हजार लोगों को लाभ होगा। मैं आश्रम के अधिष्ठाता स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी को यह विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरी सरकार आपके साथ है। आने वाले समय में हमारे लिए आप जो भी आदेश करेंगे, वह चाहे व्यक्तिगत हो, शासनिक हो अथवा प्रशासनिक स्तर का कार्य हो, हम उसके लिए तैयार हैं।
इस अवसर पर करीब 100 पौधे लगाए गए और करीब 300 पौधे भक्तों को भेंट किए गए। कार्यक्रम में सेशन जज एचपी सिंह, कवि दिनेश रघुवंशी, समाजसेवी कमल जख्मी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY