मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में हुआ होंडा के आटोमोटिव ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर का लॊन्च

मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में हुआ होंडा के आटोमोटिव ट्रेनिंग एंड रिसर्च...
manav rachna university,

-आटोमोटिव सेक्टर से जुड़ी स्किल्स को बढ़ावा देने के लिए किया गया सेंटर का लॊन्च

todaybhaskar.com
faridabad| मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) हमेशा से बेहतर क्वालिटी एजुकेशन के साथ स्टूडेंट्स को बाजार की मांग के अनुसार तैयार करता है। इसी सोच के साथ मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) में शुक्रवार को होंडा के सहयोग से आटोमेटिव ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर का लॊन्च किया गया। आटो सेक्टर से जुड़ी बेहतर स्किल्स व जानकारी स्टूडेंट्स को प्रदान करने के उद्देश्य के साथ इस सेंटर का लॊन्च किया गया। होंडा मोटरसाइकिस एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एचएमएसआई) इस लैब में टैक्नीकल स्पोर्ट व इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेंगी।
यह सेंटर मकैनिकल, आटोमेटिव, इलैक्ट्रोनिक एंड इलैक्ट्रिकल आदि के स्टूडेंट्स को इस क्षेत्र के लिए बेहतर रिसर्च की सुविधा प्रदान करने में मदद करेगी। केवल यहीं नहीं सेंटर कई शोर्ट टर्म कोर्स की सुविधा भी प्रदान करने वाला है। यह रिसर्च सेंटर इंजन की क्षमता, एनर्जी के अन्य स्त्रोत व वाहन के डिजाइन को बेहतर करने के तरीकों के बारे में जानकारी देगा। इस सेंटर का लक्ष्य 16-17 में 200 स्टूडेंट्स को ट्रेन करना रखा गया है।
इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि यह सेंटर स्टूडेंट्स को आटोमोटिव इंडस्ट्री में करियर बनाने में मदद करेगा। इस सेंटर के माध्यम से स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग समस्याओं को सुलझाने की हर संभव राह प्रदान की जाएगी। यह सेंटर दुपहिया वाहन के क्षेत्र में रिसर्च को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेगा। यह सेंटर भारत सरकार के स्किल डिवेलपमेंट पहल के तहत स्किल वर्कफोर्स तैयार करने में मदद करेगा।
वहीं इस लॊन्च के मौके पर एचएमएसआई के डायरेक्टर व सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री हरभजन सिंह ने कहा कि आटोमेटिव ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर बेहतर कम्युनिकेशन व टीम वर्क के साथ स्टूडेंट्स को टू व्हीलर इंडस्ट्री की हर बारीकी व नई सोच खोजने के लिए तैयार करेगा। यह सेंटर स्टूडेंट्स के लिए लाभकारी साबित होगा और उज्जवल भविष्य की राह प्रदान करेगा।
अंत में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी डॊ. संजय श्रीवास्तव ने सभी का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया। लॊन्च के मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला, मानव रचना यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर डॊ. वी.के.महना, एमआरआईयू एफईटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एंड डीन डॊ. एम.के.सोनी, एचएमएसआई के डी-जीएम श्री शरद प्रधान व अऩ्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY