समाज को सजग रहना चाहिए: राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी

समाज को सजग रहना चाहिए: राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी
दीप प्रवज्जलन करते हरियाणा के राज्यपाल प्रोफैसर कप्तान सिंह सोलंकी व केन्द्रीय विदिेश राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह।

टूडे भास्कर डॉट कॉम
फरीदाबाद। राज्यपाल प्रोफैसर कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि जो समाज अपनी पहचान बनाए रखने के लिए सजग नहीं रहता, उस समाज का अस्तित्व भी समाप्त होता चला जाता है।
फरीदाबाद में राज्यपाल ने क्षत्रिय राजपूत युवक-युवती वैवाहिक परिचय सम्मेलन का दीप प्रवज्जलन कर शुभारम्भ करने के उपरान्त सम्बोधित किया। केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया।
राज्यपाल ने युवक-युवती वैवाहिक परिचय सम्मेलन के आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज को जोड़े रखने की दिशा में इस प्रकार के उपक्रम वास्तव में ही स्वागत योग्य  प्रशंसनीय है। उन्होंने बच्चों में अच्छे संस्कारों का निर्माण करने के लिए अभिभावकों से अपेक्षा की। राज्यपाल ने इस अवसर पर क्षत्रिय एकता मंच द्वारा प्रकाशित वार्षिक स्मारिका शौर्य संवाहिका का विमोचन किया।
केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यकमों से समाज और अधिक सबल बनता है। समाज को सबल बनाना ही नागरिकों का प्रथम कर्तव्य है।
फरीदाबाद के नगर निगम सभागार में क्षत्रिय एकता मंच तथा एन.सी.आर.क्षत्रिय कल्याण समिति द्वारा आयोजित क्षत्रिय राजपूत युवक-युवती वैवाहिक परिचय सम्मेलन में मुख्य अतिथि राज्यपाल प्रोफैसर कप्तान सिंह सोलंकी को राजपूत समाज ने शॉल तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस मौके पर विधायक सीमा त्रिखा, डा० हरेन्द्रपाल सिंह राणा, एच.एस. राणा, उपायुक्त विजय सिंह दहिया तथा पुलिस आयुक्त ए.एस. चावला, संजय सोलंकी, नीरा तोमर, राकेश चौहान, ओ.पी.एस. परमार, यशपाल राणा, अनूप सिंह, प्रेम नारायण शास्त्री, एन.एस. सिसोदिया, डा० ब्रह्मदत्त, सुशील सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY