एमआरआईयू के दीक्षांत समारोह में प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को किया सम्मानित

एमआरआईयू के दीक्षांत समारोह में प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को किया सम्मानित
manav rachna university,
manav rachna university,

-1400 ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट व पीएचडी स्टूडेंट्स को दीक्षांत समारोह में मिली डिग्रियां
-31 प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल देकर किया गया सम्मानित
todaybhaskar.com
faridabad| मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के पांचवें दीक्षांत समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया। यूनिवर्सिटी के 1400 प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को इस मौके पर आक्लैंड इंस्टीट्यूट आफ स्टडीज न्य़ूजीलैंड के प्रेसिडेंट डॊ. रिचर्ड लैसली गुड्आल ने डिग्री देकर सम्मानित किया। वहीं इस मौके पर 31 प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) की मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला ने की।
दीक्षांत समारोह की शुरुआत शैक्षणिक जुलूस के साथ की गई। इसमें विशिष्ट अतिथि के साथ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला, एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला, न्यूजीलैंड से आई श्रीमति ओडैट फिलिप्स, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॊ. एनसी वाधवा व अन्य डीन, डायरेक्टर व फैकल्टी के सदस्य उपलब्ध रहें।
दीक्षांत समारोह में स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए डॊ.रिचर्ड लैसली गुड्आल ने कहा कि  मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी ने क्वालिटी एजुकेशन देकर स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल व नैशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा के बल पर संस्थान के लिए गौरव लाने के लिए तैयार किया है। उन्होंने कहा कि एजुकेशन स्टूडेंट्स को उनका लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करती है। उन्होंने स्टूडेंट्स को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केवल अपने लिए अच्छा करना ही आप सभी का यह कर्तव्य है कि आने वाली पीढ़ी के लिए उदाहरण पेश करें। उस मौके पर उन्होंने मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के एआईएस न्यूजीलैंड के बीच के समझौते के बारे में बताया।
वहीं इस मौके पर डॊ. प्रशांत भल्ला ने कहा किग्रेजुएशन एक संकल्पता और प्रक्रिया है। असल जिंदगी की बात करें तो आप हर दिन ग्रेजुएट होते हैं। मानव रचना अपने स्टूडेंट्स को गरिमामय पेशेवर व बेहतर इंसान बनाने के उद्देश्य के साथ तैयार करता है। उन्होंने स्टूडेंट्स के आग्रह किया कि बेहतर इंसान बनकर मानवता के कार्य करें, तभी जिंदगी के असल रंगों का मजा ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि इस खास दिन पर संस्थान सभी को शुभकामनाएं देता हैं व उज्जवल भविष्य की कामना करता है। अपना बेहतर करें, तभी सफलता प्राप्त हो पाएगी। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स ही संस्थान के लिए गौरव लाते हैं और बेहतर समाज के निर्माण में सहयोग करते हैं।
इस मौके पर डॊ. एनसी वाधवा ने यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट प्रस्तुत की और यूनिवर्सिटी की उपलब्धियों को स्टूडेंट्स के साथ शेयर किया। उन्होंने यूनिवर्सिटी के द्वारा प्राप्त की गई क्यूए की फाइव स्टार रेटिंग के बारे में बताते हुए नैक की एक ग्रेड एक्रीडिएशन के बारे में भी बताया। वहीं यूनिवर्सिटी के रिसर्च को बढ़ावा देने के उद्देश्य को सभी के सामने रखा।

LEAVE A REPLY