हरियाणा सरकार देंगी ताबड़-तोड़ नौकरियां  

हरियाणा सरकार देंगी ताबड़-तोड़ नौकरियां  
manohar lal khattar
cm manohar lal khattar

todaybhaskar.com
faridabad| हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, शहरी स्थानीय निकाय विभाग, खाद्य एवं औषध (प्रशासन) विभाग, मत्स्य पालन विभाग, विधि एवं विधायी विभाग, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग, वास्तुकला विभाग, आयुष विभाग, कृषि विभाग, उच्चतर शिक्षा विभाग, हरियाणा बीज विकास निगम, हैफेड और पुलिस विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 947 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं।
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरूआत 12 दिसम्बर, 2016 से होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जनवरी, 2017 है। इसके अलावा, फीस जमा करने की अंतिम तिथि 13 जनवरी, 2017 है। आवेदक हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट www.hssc.gov.in पर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।
इन पदों में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रयोगशाला सहायक के 13 पद, औद्योगिक विस्तार अधिकारी के 34 पद, तकनीकी सहायक (कैमिकल) के 5 पद, विधि सहायक के 6 पद, औद्योगिक विस्तार अधिकारी (मुख्यालय) के 9 पद, विधि सहायक, जिला उद्योग केन्द्रों के 19 पद, ऑप्रेटर ग्रेड-2 के 9 पद, तकनीकी सहायक (मैकेनिकल) का एक पद, ऑप्रेटर ग्रेड-1 के दो पद शामिल हैं। शहरी स्थानीय निकाय विभाग में लेखाकार के 35 पद, सैनेटरी इंस्पैक्टर के 11 पद, लाईब्रेरियन के दो पद, भवन निरीक्षक के 10 पद, लाइट इंस्पैैक्टर के चार पद, ड्राफ्ट्समैन के चार पद और इलैक्ट्रिशियन के चार पद शामिल हैं।
इसी प्रकार, खाद्य एवं औषध (प्रशासन) के कैमिस्ट के नौ पद, प्रयोगशाला अटैंडेंट के नौ पद और मतस्य विभाग में मार्किटिंग सहायक का एक पद शामिल हैं। कानून एवं विधायी विभाग में सीनियर लाईब्रेरियन का एक पद और पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग में तकनीकी सहायक के चार पद और वास्तुकला विभाग में वास्तुकार सहायक के तीन पद, मोडुयलर सीनियर ड्राफ्ट्समैन का एक पद, जूनियर ड्राफ्ट्समैन के चार पद, सहायक ड्राफ्ट्समैन के नौ पद शामिल हैं।
आयुष विभाग में लैक्चरर (शारीरिक शिक्षा) का एक पद, लैक्चरर संस्कृत का एक पद तथा कृषि विभाग में जूनियर साईंटिफिक असिसटैंट के 75 पद, ट्रेसर के 40 पद, जूनियर इंजीनियर (सिविल) के दो पद, ड्राफ्ट्समैन का एक पद, मैकेनिक के चार पद, लैब असिसटैैंट का एक पद, मैसन के सात पद, सर्वेयर के 19 पद, कृषि निरीक्षक के 59 पद और कृषि इंस्पैक्टर (सॉईल कन्जरवेशन) के 99 पद शामिल हैं।
उच्चत्तर शिक्षा विभाग में जूनियर लाईब्रेरियन के 49 पद, रेस्टोरर के 68 पद तथा हरियाणा बीज विकास निगम में सहायक बीज उत्पादन अधिकारी के 14 पद, सेल्समैन के 43 पद और अकाउंटस कलर्क के 7 पद, इलैक्ट्रिशन का एक पद, जूनियर मैकेनिक के पांच पद शामिल हैं।
इसके अलावा, हैफेड में लेखाकार के 46 पद, सहायक बीज उत्पादन अधिकारी के चार पद, कार्यकारी सहायक के दो पद, प्रोग्रामर/एजीएम (प्रोग्रामिंग) का एक पद,  नेटवर्क सुपरवाइजर के चार पद, बीज उत्पादन अधिकारी के दो पद, मार्किटिंग अधिकारी के 15 पद, स्टेनो-टाइपिस्ट के 26 पद, लैब असिसटैंट के चार पद, तकनीकी अधिकारी (भण्डारण) के 11 पद, ऑप्रेटर-कम-मैकेनिक के 22 पद, फील्ड इंस्पैक्टर (स्टोर) के 55 पद शामिल हैं।
इसी प्रकार, पुलिस विभाग में सीनियर साईंटिफिक असिसटैंट (सीन ऑफ क्राइम)  के छ: पद, सीनियर साईंटिफिक असिसटैंट (बॉयोलोजी) के दो पद, सीनियर साईंटिफिक असिसटैंट (सीरोलोजी) के  दो पद, सीनियर साईंटिफिक असिसटैंट (डाक्यूमैंट) के छ: पद, सीनियर साईंटिफिक असिसटैंट (बैलिस्टिक) के तीन पद, साईंटिफिक असिसटैंट (कैमेस्टरी) के तीन पद, साईंटिफिक असिसटैंट (बैलिस्टिक) के दो पद, साईंटिफिक असिसटैंट (बॉयोलोजी) के आठ पद, साईंटिफिक असिसटैंट (सीन ऑफ क्राइम) के तीन पद, साईंटिफिक असिसटैंट (सीरोलोजी) के दो पद, लैबोरेटरी असिसमेंट (सीरोलोजी) के दो पद,  लैबोरेटरी असिसटैंट (बॉयोलोजी) के तीन पद,  लैबोरेटरी असिसमेंट (डाक्यूमैंट) के तीन पद और डार्क रूम अटैंडडेंट का एक पद शामिल है।

LEAVE A REPLY