मानव रचना कैंपस में दूसरे मानव रचना- मॊडल यूनाइटेड नेशन 2016 का हुआ उद्घाटन

मानव रचना कैंपस में दूसरे मानव रचना- मॊडल यूनाइटेड नेशन 2016 का...
manav rachna university,

-मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल कर रहा है एमयूएन का आयोजन
-केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं उत्तराखंड के स्कूल भी ले रहे हैं हिस्सा
-कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची यूएनएचसीआर (इंडिया व मालदीव्स) के चीफ आफ मिशन्स श्री यशुको शिमिजो, विशिष्ट अतिथि के रूप में पोषण के लिए कोच की भूमिका निभाने वाली श्रीमति रीता भाटिया मौजूद रही।
todaybhaskar.com
faridabad| दूसरे मानव रचना-मॊडल यूनाइड नेशन 2016 का जोरदार आगाज शुक्रवार को हुआ। मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल सेक्टर 14 के द्वारा आयोजित किए जा रहे एमयूएन 20 नवंबर तक चलेगा। केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, उत्तराखंड के स्कूल भी इस कार्य़क्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। कान्फ्रेंस में 50 से ज्यादा स्कूलों में रुद्रपुर स्थित कोन्फल्यूएंस वर्ल्ड स्कूल, गुड़गांव स्थित प्रिसिडिएम स्कूल, गुड़गांव स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, सोहना रोड स्थित रेयान इंटरनैशनल स्कूल, अरावली इंटरनैशनल स्कूल फरीदाबाद आदि शामिल हैं।
कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि यूएनएचसीआर (इंडिया व मालदीव्स) के चीफ आफ मिशन्स श्री यशुको शिमिजो व  विशिष्ट अतिथि के रूप में पोषण के लिए कोच की भूमिका निभाने वाली श्रीमति रीता भाटिया पहुंची।
मॊडल यूनाइटेड नेशन (एमयूएन) देश विदेश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर युवाओं के लिए वाद विवाद का मंच है। 337 स्टूडेंट्स डेलिगेंट्स अलग अलग देशों का प्रतिनिधित्व करके अपनी सोच व उस देश की राजनीतिक गतिविधियों पर सोच प्रस्तुत करते हैं। इस साल 10 कमिटी का गठन किया गया है।
इस मौके पर स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि एमयूएन स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल मुद्दों पर अपनी सोच का विस्तृत करने का एक बहुत ही अच्छा मंच है। मानव रचना हमेशा से स्टूडेंट्स के समग्र विकास पर फोकस करता है, ऐसे में यह मंच स्टूडेंट्स को ग्लोबल स्टूडेंट्स के रूप में तैयार करने में मदद करता है।
कार्यक्रम की सराहना करते हुए मुख्य अतिथि श्री यशुको शिमिजो ने कहा कि एमयूएन में स्टूडेंट्स की संख्या को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टूडेंट्स का इंटरनैशनल मुद्दों की तरफ रुझान कितना बड़ा है। स्टूडेंट्स इस कॊन्फ्रैंस के माध्यम से देश विदेश में शांति बढ़ाने व राजनीति के ट्रेंड के प्रति जानकारी प्राप्त करने पहुंचे हैं।
इस मौके पर प्री कॊन्फ्रैंस न्यूजलेटर कोनकोर्डिया 2 लॊन्च गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा किया गया। इस मौके पर एमआरईआई के ट्रस्टी डॊ. एम.एम.कथूरिया, एमआरआईएस 14 की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्रीमति दीपिका भल्ला, एमआरआईएस 46 गुड़गांव के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री सन्नी बंसल, एमआरआईएस डायरेक्टर एकैडमिक स्टाफ कॊलेज श्रीमति गोल्डी मल्होत्रा, एमआरआईएस सेक्टर 14 की प्रिंसिपल श्रीमति ममता वाधवा, एमआरआईएस चार्मवुड की प्रिंसिपल श्रीमति संयोगिता शर्मा, एमआरआईएस सेक्टर 46 गुड़गांव की प्रिंसिपल श्रीमति ममता वाधवा, डायरेक्टर स्पोटर्स, एमआरईआई श्री सरकार तलवार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY